Friday, April 26, 2024

केजरीवाल जानबूझकर पंजाब में संवैधानिक संकट पैदा कर रहे हैं: अकाली दल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) ने शुक्रवार को दावा किया कि आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल आप के मुख्यमंत्री भगवंत मान को राज्यपाल के साथ टकराववादी रवैया अपनाने का निर्देश देकर जानबूझकर पंजाब में संवैधानिक संकट पैदा कर रहे हैं, ताकि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में राष्ट्रपति शासन लग जाये और पार्टी पीड़ित कार्ड खेल सके।

वरिष्ठ एसएडी नेता दलजीत सिंह चीमा ने यहां जारी एक बयान में कहा, “दिल्ली सेवा अधिनियम के मुद्दे पर खुद को पीड़ित के रूप में पेश करने में आप की विफलता के बाद केजरीवाल अब सरकार बर्खास्त होने की स्थिति में  राष्ट्रीय स्तर पर राजनीतिक लाभ लेने के गुप्त उद्देश्य से पंजाब के मुख्यमंत्री को गुमराह कर रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

“ऐसा करके आप पंजाबियों के जनादेश के साथ विश्वासघात कर रही है, जो इस तरह से अपनी जिम्मेदारियों से भागने की स्थिति में फिर कभी पार्टी पर भरोसा नहीं करेंगे।”

यह कहते हुए कि राज्य में शासन पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है, अकाली नेता ने कहा, “राज्यपाल ने लुधियाना में 66 शराब की दुकानों से दवाओं की बिक्री पर कार्रवाई रिपोर्ट प्रस्तुत करने में सरकार की विफलता की ओर इशारा किया है, जैसा कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा पता चला है।”

उन्होंने कहा, “इसके अलावा, राज्यपाल ने पंजाब में नशीली दवाओं की बड़े पैमाने पर उपलब्धता और दुरुपयोग के संबंध में विभिन्न एजेंसियों की कई रिपोर्टों का भी उल्लेख किया है। इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री की चुप्पी से संकेत मिलता है कि आप सरकार नशीली दवाओं के तस्करों के साथ मिली हुई है और उन्हें सुरक्षा कवच प्रदान कर रही है।”

यह कहते हुए कि मुख्यमंत्री सिंथेटिक दवाओं सहित मादक पदार्थों की तस्करी में बड़े पैमाने पर वृद्धि के मुद्दे पर सवालों को नहीं रोक सकते, जो हर रोज लोगों की जान ले रही है, चीमा ने कहा, “पंजाबी भी नशीली दवाओं के तस्करों के खिलाफ कार्रवाई के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन हालिया रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि ड्रग माफिया को आप मंत्रियों और विधायकों द्वारा संरक्षण दिया जा रहा है।

“ड्रग माफिया के खिलाफ कार्रवाई करना जनहित में है और मुख्यमंत्री को इस संबंध में राज्यपाल के साथ-साथ पंजाबियों को भी एक कार्रवाई रिपोर्ट सौंपनी चाहिए।”

यह कहते हुए कि आप सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है, चीमा ने कहा, “किसान मानवीय संकट में हैं क्योंकि आप सरकार फसलों और संपत्ति के नुकसान के लिए उचित मुआवजा जारी नहीं कर रही है।

“इसी तरह, कानून और व्यवस्था की स्थिति खराब होने के कारण नागरिक समाज भी उथल-पुथल की स्थिति में है। नार्को-आतंकवाद के साथ गैंगस्टर राज के कारण पूंजी का पलायन हुआ है और पंजाबियों में असुरक्षा की भावना पैदा हुई है।”

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय