Saturday, May 18, 2024

यह संविधान बचाने का चुनाव, 400 सीट छोड़िए, इन्हें 150 भी नहीं मिलेंगी- राहुल गांधी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अलीराजपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि यह संविधान बचाने का चुनाव है, क्योंकि भाजपा इसे खत्म करना चाहती हैं। भाजपा 400 की पार की बात करती है लेकिन वे 150 पार भी नहीं पहुंचेंगे। अभी आरक्षण में आदिवासी, दलितों और पिछड़ों की कोई भागीदारी नहीं है, इसलिए हम आरक्षण को 50 प्रतिशत से आगे बढ़ाने वाले हैं। जिसे जितना आरक्षण चाहिए, उन्हें दिया जाएगा। हम चाहते हैं कि प्राइवेट और पब्लिक सेक्टर में आपके लोग हों, इसके लिए हम जातिगत जनगणना करने जा रहे हैं।

राहुल गांधी सोमवार को मध्य प्रदेश के चुनावी प्रवास के दौरान रतलाम-झाबुआ संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया के समर्थन में अलीराजपुर जिले के जोबट में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने 22 लोगों का लाखों करोड़ रुपये का कर्जा माफ किया। अरबपतियों को पैसा दिया, इसलिए अब हमने करोड़ों लोगों को लखपति बनाने का मन बना लिया है। महालक्ष्मी योजना में एक गरीब परिवार की लिस्ट बनेगी। उसमें से एक महिला चुनी जाएगी और उस महिला के बैंक अकाउंट में एक हर साल एक लाख रुपये डालेंगे। 8500 रुपये हार माह उस दिन तक डाले जाएंगे, जब तक वह परिवार गरीबी रेखा से बाहर नहीं आ जाता।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि हम आपके लिए एमएसपी पर कानून लाएंगे। जैसे ही सरकार आएगी हम सारे किसानों का कर्जा माफ कर देंगे। दलित-पिछड़ा वर्ग और गरीबों के लिए हम योजना लाए हैं, पहली नौकरी पक्की। देश में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। इसके लिए हम ये योजना लेने जा रहे हैं। हम हिंदुस्तान के सारे ग्रेजुएट को एक साल की नौकरी का अधिकार देने जा रहे हैं। इससे हर युवा के बैंक अकाउंट में हम प्रति वर्ष एक लाख रुपये डालेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय