Sunday, May 12, 2024

कौशांबी में UP एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई,एनकाउंटर में मारा गया सवा लाख का इनामी गुफरान,साथी फरार 

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कौशांबी। एसटीएफ लखनऊ ने मंगलवार की सुबह सवा लाख के इनामी गुफरान का एनकाउंटर में मार गिराया। तलाशी के दौरान एसटीएफ को मारे गए अभियुक्त के पास से एक पिस्टल और एक कार्बाइन समेत कई कारतूस बरामद हुए थे।

लखनऊ एसटीएफ के डिप्टी एसपी डीके शाही को सोमवार की आधी रात को सूचना मिली की गुफरान अपने एक साथी के साथ बाइक से कौशांबी में किसी बड़ी घटना अंजाम देने के लिए निकला है। सूचना मिलते ही एसटीएफ सक्रिय हो गई। मंझनपुर कोतवाली के समदा स्थित चीनी मील के पास बाइक सवार गुफरान व उसके साथी को एसटीएफ ने ससुर खदेरी नदी किनारे घेर लिया। इस पर गुफरान ने टीम पर फायरिंग की, जवाब में एसटीएफ ने भी गोली चलाई, जिसमें गुफरान घायल हो गया। घायल को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस रिकार्ड के मुताबिक, अपराधी गुफरान के खिलाफ लूट, हत्या के कई मुकदमे दर्ज थे। वर्ष 2022 में गुफरान ने सुल्तानपुर में दिनदहाड़े पेट्रोलपंप में लूट की घटना अंजाम दी थी। गोली लगने से एक कर्मी भी घयल हुआ था। इसके बाद सुल्तानपुर पुलिस ने उस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। वहीं, प्रतापगढ़ के चर्चित तनवीर हत्याकांड और तांत्रिक हत्याकांड में भी गुफरान फरार चल रहा था। इन मुकदमों के अलावा गुफरान पर प्रतापगढ़ में 12 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। प्रयागराज के आईजी ने आरोपित की गिरफ्तारी पर एक लाख का इनाम रखा था। एनकाउंटर की खबर पाकर एएसपी समर बहादुर, फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मौके से एक कार्बाइन, एक पिस्टल और मोटर साइकिल के साथ 10 जिंदा एवं सात खोखा कारतूस बरामद किया।

एसटीएफ लखनऊ के पुलिस उपाधीक्षक धर्मेंद्र कुमार शाही ने बताया कि गुफरान पर सवा लाख का इनाम था। पुलिस को उसकी काफी दिनों से तलाश थी। गुफरान के फरार साथी कि तलाश की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय