Sunday, May 19, 2024

नोएडा में आरटीई को लेकर किसान एकता संघ ने अभिभावकों के साथ स्कूल के बाहर दिया धरना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। आरटीई के दुरुपयोग के विरोध में सोमवार को किसान एकता संघ ने अभिभावकों के साथ बाल भारती स्कूल के बाहर धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन आरटीई के तहत चयनित बच्चों का दाखिला नहीं लेने के विरोध में अभिभावकों ने किया। इसके साथ ही नगर मजिस्ट्रेट को 10 मांगों का पत्र सौंपा गया।

नगर मजिस्ट्रेट ने पूरे नोएडा के आरटीई में चयनित बच्चों का 7 दिन में दाखिला करवाने का आश्वासन देकर धरना समाप्त करवाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

किसान एकता संघ के प्रदेश अध्यक्ष पंडित प्रमोद शर्मा ने बताया कि बाल भारती पब्लिक स्कूल के द्वारा इस वर्ष आरटीई के तहत स्कूल में 46 बच्चों का चयन हुआ था। जिसमें केवल 3 बच्चों का ही दाखिला स्कूल ने लिया।

इस तरह पूरे जिले में शिक्षा विभाग के साथ मिलकर कुछ स्कूल धांधली करते आ रहे हैं। पिछले दो वर्षो से सिर्फ 20-30 प्रतिशत चयनित बच्चों के दाखिले ही स्कूल ने लिए हैं। जबकि, बीएसए 80 प्रतिशत का गलत आंकड़ा शासन में भेजकर प्रदेश भर में वाहवाही लूटने का काम करती है। यह शर्मनाक है और जिले को कलंकित करने का काम किया गया है।

सामाजिक कार्यकर्ता अविनाश सिंह ने बताया कि ये बेहद दुखद है कि विकलांग, ऑटो ड्राइवर, कुक जैसे अभिभावक पिछले छह माह से इन दोषी अधिकारियों और स्कूल के चक्कर काट रहे हैं।

एडीएम द्वारा मान्यता निरस्त की कार्रवाई की चेतावनी से भी स्कूल ने दाखिला लेने से इनकार कर दिया। ऐसे शिक्षा माफियाओं की मान्यता निरस्त होनी चाहिए। अगर एक सप्ताह में कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो स्कूल पर अभिभावकों के साथ अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय