Sunday, May 19, 2024

शहर के चार स्थानों पर पेयजलापूर्ति के लिए करीब 9० लाख के बजट से पालिका करायेगी नई ट्यूबवैल का निर्माण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने गुरूवार को करीब एक करोड़ रुपये की लागत के विकास कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण करते हुए शहर को विकास की सौगात देने का काम किया। उनके द्वारा सीमा विस्तार में शहरी क्षेत्र में आये खांजापुर क्षेत्र में पेयजलापूर्ति के लिए बनी समस्या का समाधान कराने के लिए आज नई ट्यूबवैल के निर्माण का शिलान्यास करने के साथ ही खालापार में बनी सीसी सड़क का लोकार्पण कर जनता को समर्पित किया। पालिका के विस्तारित क्षेत्र वार्ड 28 के अन्तर्गत खांजापुर में पेयजलापूर्ति की समस्या बनी हुई थी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

यह क्षेत्र ऊंचाई पर होने के कारण यहां पर पूर्व में बनी पाइपलाइन और ट्यूबवैल से पानी नहीं पहुंच पा रहा था, जिससे इस क्षेत्र के लोग शुद पेयजल के लिए परेशान थे। पूर्व में क्षेत्र का भ्रमण करने के दौरान यह समस्या सामने आने पर चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने जलकल विभाग को इसके समाधान के निर्देश दिये थे। इसके साथ ही शहर के अन्य क्षेत्रों में भी पेयजलापूर्ति की व्यवस्था में सुधार के लिए नई ट्यूबवैल लगवाने का प्रस्ताव बोर्ड से पास कराया गया।

 

 

गुरूवार को वार्ड 28 में डल्लू देवता के पास चेयरपर्सन ने नई ट्यूबवैल के निर्माण का शिलान्यास विधि विधान से पूजा अर्चना करते हुए किया। उन्होंने कहा कि इस ट्यूबवैल के निर्माण से डल्लू देवता से काली नदी के पास तक के एरिया में पेयजलापूर्ति में सुधार होगा। इसके साथ ही शहर के मौहल्ला ब्रह्मपुरी घांस मंडी मोड, जानसठ रोड कल्याणपुरी और वार्ड 52 महमूदनगर में भी नई ट्यूबवैल का निर्माण स्वीकृत है, जिसका जल्द ही कार्य प्रारम्भ कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि इन चारों ट्यूबवैल के निर्माण पर पालिका बोर्ड फंड से करीब 9० लाख रुपये खर्च करने जा रही है। डल्लू देवता के पास बन रही नई ट्यूबवैल का कार्य एक सप्ताह में पूर्ण करने के निर्देश ठेकेदार को दिये गये हैं।

 

 

इस दौरान वार्ड सभासद मोहित मलिक, सभासद योगेश मित्तल, एई जलकल सुनील कुमार, लिपिक जलकल विकास कुमार आदि मौजूद रहे। चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने सभासद नरगिल सिद्दीकी के वार्ड संख्या 45 में तबलशाह रोड खालापार के पास निर्माण विभाग द्वारा बनवाई गई सीसी रोड़ का लोकार्पण किया। अवर अभियंता निर्माण कपिल कुमार ने बताया कि राज्य वित्त के अन्तर्गत करीब आठ लाख रुपये की लागत से इस सड़क का निर्माण कराया गया है।

 

इस दौरान सभासदपति गुलरेज उर्फ राजू आढती, भाकियू नेता शाहिद आलम, आयान सिद्दीकी, सभासद नौशाद पहलवान आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय