Saturday, May 11, 2024

क्लासेन का शतक, दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को दिया 400 का लक्ष्य

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुम्बई। हेनरिक क्लासेन (109) के शानदार शतक और मार्को जेनसन की नाबाद 75 रन की तूफानी पारी से दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में शनिवार को सात विकेट पर 399 रन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बना दिया।

इंग्लैंड ने वानखेड़े स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ओपनर रीजा हेंड्रिक्स ने 85 रन की बेहतरीन पारी खेली। हेंड्रिक्स ने 75 गेंदों में नौ चौके और तीन छक्के लगाए। रासी वान डेर डुसेन ने 60 और कार्यवाहक कप्तान एडन मारक्रम ने 42 रन बनाये।

दक्षिण अफ्रीका ने अपना पांचवां विकेट 243 के स्कोर पर गंवाया लेकिन इसके बाद क्लासेन और जेनसन ने इसके बाद 151 रन की विस्फोटक साझेदारी कर अपनी टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया।

रीज़ा हेंड्रिक्स ने पारी के बाद कहा,”टीम के लिए योगदान देकर अच्छा लग रहा है। रासी के साथ अच्छी साझेदारी हुई। विकेट खोने के बाद हमें साझेदाी मिली। क्लासेन ने एक शानदार पारी खेली। क्लासेन ने उस समय पारी खेली जब हमें इसकी बहुत ज़रूरत थी।”

जेनसन ने मात्र 42 गेंदों पर नाबाद 75 रन में तीन चौके और छह छक्के लगाए। दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी पांच ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजों की और इस दौरान 84 रन जोड़े। दक्षिण अफ्रीका का 399 रन का स्कोर इंग्लैंड के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर है। उन्होंने न्यूज़ीलैंड का 398 रन का रिकॉर्ड तोड़ा जो उसने 2015 में ओवल में बनाया था।

इंग्लैंड की तरफ से क्रिस टोप्ले ने 88 रन पर तीन विकेट लिए जबकि गस एटकिंसन और आदिल राशिद ने दो-दो विकेट लिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय