Monday, October 14, 2024

जानिए बाबा सिद्दीकी और दत्त फैमिली का कनेक्शन, बेटे की तरह मानते थे सुनील दत्त

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या ने राजनीति के साथ बॉलीवुड जगत के लोगों को भी हिलाकर रख दिया है। सभी जानते हैं कि बाबा सिद्दीकी के बॉलीवुड से अच्छे संबंध थे। शाहरुख-सलमान के अलावा संजय दत्त उनके काफी करीबी थे और दत्त फैमिली से उनका संबंध वर्षों पुराना था। बाबा सिद्दीकी के करीबी बताते हैं कि बॉलीवुड के साथ उनके संबंध की शुरुआत संजय दत्त के पिता सुनील दत्त के साथ हुई थी। दोनों एक-दूसरे के काफी करीबी थे। कहा जाता है कि सुनील दत्त सिद्दीकी को बेटे की तरह मानते थे। उनके जाने के बाद संजय दत्त और प्रिया दत्त से भी बाबा सिद्दीकी ने अच्छे संबंध रखे। दत्त और सिद्दीकी परिवार काफी नजदीक थे, अक्सर इफ्तार समेत अन्य फैमिली पार्टी में वे साथ शामिल होते थे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

कहा तो यह भी जाता है कि जब संजय दत्त आर्म्स एक्ट में फंसे थे, तो बाबा सिद्दीकी उस मुसीबत की घड़ी में व्यक्तिगत रूप से उनके साथ खड़े थे। इसके अलावा संजय की बहन प्रिया दत्त की जब राजनीति में एंट्री हुई तो उन्होंने उनकी भी काफी मदद की। यही कारण है कि एनसीपी नेता की हत्या की जानकारी होते ही संजय दत्त सबसे पहले अस्पताल पहुंचने वालों में थे। प्रिया दत्त भी बाबा सिद्दीकी को देखने लीलावती अस्पताल गई थी। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “बाबा सिद्दीकी की दुखद मौत की खबर सुनकर मैं स्तब्ध हूं। बाबा सिर्फ एक राजनीतिक सहयोगी नहीं थे, बल्कि वह मेरे परिवार के सदस्य थे।

 

 

 

मेरे पिता के लिए बाबा सिद्दीकी एक बेटे की तरह थे और मेरे लिए वह एक भाई और एक प्यारे दोस्त थे।” उन्होंने आगे लिखा कि “मेरे पिता की राजनीतिक यात्रा के दौरान और उसके बाद भी वे हमेशा उनके साथ खड़े रहे। जब मैंने राजनीति में प्रवेश किया, तो उन्होंने मुझे इसके उतार-चढ़ाव के दौरान मार्गदर्शन किया और अपना अटूट समर्थन दिया। उनका जाना परिवार के किसी सदस्य के चले जाने जैसा है। भाभी, जीशान और अर्शिया के लिए मेरा दिल दुख रहा है। भगवान उन्हें इस अपार दुख को सहने की शक्ति प्रदान करें। उनकी आत्मा को शांति मिले।” दत्त फैमिली के अलावा सलमान और शाहरुख खान से भी सिद्दीकी की अच्छी दोस्ती थी। कई साल से दोनों के बीच चल रहे झगड़े को खत्म कराने में बाबा सिद्दीकी की महत्वपूर्ण भूमिका थी।

 

 

 

दरअसल, बॉलीवुड में साल 2008 में एक ऐसा वक्त भी था, जब सलमान खान और शाहरुख खान के बीच दुश्मनी की दीवार खड़ी हो गई थी। अभिनेत्री कैटरीना कैफ की बर्थडे पार्टी में दोनों सुपरस्टार में जमकर बहस हुई, जिसके बाद हिन्दी सिनेमा के दोनों सुपरस्टार एक-दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करते थे। बाबा सिद्दीकी हर साल ईद पर इफ्तार पार्टी का आयोजन करते थे जिसमें टीवी, राजनीति, खेल, फिल्मों से जुड़े कलाकार शिरकत करते थे। इस पार्टी में हर साल सलमान-शाहरुख भी शामिल होते थे। साल 2013 में बाबा सिद्दीकी ने ईद के मौके पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था।

 

 

 

सलमान खान और शाहरुख खान इस पार्टी में मौजूद थे। इस पार्टी में बाबा सिद्दीकी ने दोनों अभिनेताओं के बीच फिर से दोस्ती कराई थी। उस पार्टी में जब सलमान सभी से मिल रहे होते हैं, तो वह कुर्सी पर बैठे शाहरुख खान की ओर भी दोस्ती का हाथ बढ़ाते हैं। शाहरुख भी सलमान खान की ओर से बढ़े हाथ को थामते हैं और उनसे गले मिलते हैं। इसके पीछे बाबा सिद्दीकी ने अहम भूमिका निभाई थी। बाबा सिद्दीकी पार्टी में दोनों सितारों को अपने साथ बातचीत के लिए ले गए थे और दोनों की वर्षों पुरानी दुश्मनी को खत्म करा दिया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय