Friday, July 5, 2024

‘कोई… मिल गया’ के ‘रोहित’ ने मेरे भीतर छिपे बच्चे से दोबारा जुड़ने में की मददः ऋतिक रोशन

नई दिल्ली। साइंस-फिक्शन फिल्म ‘कोई…मिल गया’ के दो दशक हो गए हैं। फिल्म को लेकर एक्टर ऋतिक रोशन का कहना है कि फिल्म में उनके किरदार ‘रोहित’ ने उन्हें अपने भीतर के बच्चे और अपनी मासूमियत से दोबारा जुड़ने में मदद की।

फिल्म रोहित (ऋतिक रोशन) के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसका मानसिक विकास कम हुआ है, जो अपने दिवंगत पिता संजय (राकेश रोशन) के कंप्यूटर के जरिए एक अलौकिक प्राणी (जादू) से संपर्क करता है। फिल्म रोहित की दोस्त निशा (प्रीति जी जिंटा) के साथ उसके रिश्ते पर आधारित है, जिसे उससे प्यार हो जाता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

फिल्म की शूटिंग की यादों को ताजा करते हुए ऋतिक ने आईएएनएस को बताया, “‘कोई…मिल गया’ ने मुझे अपना बचपन फिर से जीने में मदद की। रोहित का किरदार निभाते समय मैं अपने भीतर के बच्चे से जुड़ गया, अपनी मासूमियत और कमजोरियों से दोबारा जुड़ पाया, यही बात मुझे पुरानी यादों में खो देती है।”

अभिनेता ने कहा कि वह निश्चित रूप से ‘जादू’ को भी बहुत याद करते हैं।

क्या वह अब भी ‘रोहित’ को अपने करियर का ‘सबसे चुनौतीपूर्ण’ किरदार मानते हैं?

रितिक, जिन्हें उनके फैंस ‘बॉलीवुड का ग्रीक गॉड’ भी कहते हैं, ने कहा, “रोहित का किरदारग निश्चित रूप से मेरे करियर की शुरुआत में सबसे चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं में से एक था। यह एक ऐसा किरदार था जिसने फिल्मों का हिस्सा बनने की इच्छा जगाई जिसने मुझे एक अभिनेता के रूप में प्रेरित किया।”

उन्होंने कहा, “तब से कई भूमिकाएं मिलीं, चाहे वह ‘कृष’, ‘अग्निपथ’, ‘गुजारिश’, ‘काबिल’, ‘सुपर 30’ या ‘विक्रम वेधा’ हो, इन सभी फिल्मों ने मुझे अपनी क्षमता को पहचानने और बढ़ाने के लिए प्रेरित किया है।”

फिल्म में रोहित और निशा के बीच दिखाए गए रिश्ते के बारे में बात करते हुए, ऋतिक ने कहा: “मुझे लगता है कि रोहित और निशा का ट्रैक बहुत पुराना हो गया है। प्रीति का किरदार निशा एक बेहद संवेदनशील युवा महिला थी, जो रोहित की उम्र के करीब एकमात्र लड़की थी जो उसे समझती थी और उसके साथ एक समान व्यवहार किया।”

उन्होंने साझा किया, “मुझे लगता है कि एक किरदार के रूप में निशा अपने समय से आगे थी और प्रीति ने इसे खूबसूरती से निभाया।”

‘कहो ना…प्यार है’ फेम एक्टर ने कहा कि उनकी 23 साल की यात्रा संतोषप्रद रही है। उन्होंने कहा, “मुझे अपने करियर को लेकर कोई पछतावा नहीं है, केवल सीख हासिल की है और प्रत्येक सीख के साथ मैं केवल एक अभिनेता और इंसान के रूप में आगे बढ़ा हूं।”

राकेश रोशन द्वारा निर्देशित और निर्मित इस फिल्म में रेखा, जॉनी लीवर, रजत बेदी, प्रेम चोपड़ा और बाल कलाकार हंसिका मोटवानी, अनुज पंडित शर्मा ने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाईं।

वर्क फ्रंट की बात करें तो, ऋतिक की अगली एरियल एक्शन फिल्म ‘फाइटर’ है, जिसमें दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर भी हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय