Thursday, July 4, 2024

बिजनौर में पकड़ा गया ‘आदमखोर’ तेंदुआ,लोगों ने ली राहत की सांस

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में वन विभाग अधिकारियों और लोगों ने राहत की सांस ली। आदमखोर तेंदुआ आखिरकार मंगलवार को पिंजरे में फंस गया। तेंदुए ने रेहड़ थाना क्षेत्र के भटपुरा गांव में 18 वर्षीय युवती जमना पर हमला कर उसे मार डाला था। इसने मवेशियों पर भी हमला किया था और क्षेत्र में आतंक पैदा कर दिया था।

वन विभाग तीन साल के नर आदमखोर तेंदुए को आठ दिन से पकड़ने की कोशिश कर रहा था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अधिकारियों ने तेंदुआ को पकड़ने के लिए तरह-तरह के हथकंडे आजमाए, लेकिन वह उन्हें चकमा देकर जंगल में भागने में सफल रहा था। बकरी पर हमला करने के लिए बिजनौर के सादकपुर गांव में तेंदुआ आखिरकार पिंजरे में फंस गया।

पकड़े गए तेंदुए को देखने के लिए क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीण पहुंचे और जश्न मनाया। सूचना पर वन अधिकारियों ने भी घटनास्थल का दौरा किया।

वन क्षेत्राधिकारी प्रदीप शर्मा ने कहा कि तेंदुए को पकड़ लिया गया है। वरिष्ठ अधिकारियों से परामर्श के बाद आगे की कार्रवाई पर निर्णय लिया जाएगा।

बता दें कि पिछले एक महीने में नगीना तहसील क्षेत्र में आदमखोर तेंदुए के चार हमले हो चुके है। बीते 17 जुलाई को बिजनौर जिले के कोतवाली देहात थाना अंतर्गत मख्वाड़ा गांव में एक 49 वर्षीय महिला को अपना पहला शिकार बनाया था। दूसरी घटना 27 जुलाई को नगीना क्षेत्र के तेलीपुरा गांव एक 20 वर्षीय युवक को निवाला बनाया था। तीसरी घटना 31 जुलाई को रेहड़ थाना क्षेत्र के भटपुरा गांव में 18 वर्षीय युवती पर तेंदुए ने उस समय हमला किया गया जब वह गन्ने के खेत में घास काट रही थी, जिसमें उसकी मौत हो गई। और चौथी घटना 2 अगस्त को हुई थी जब 70 वर्षीय के बुजुर्ग किसान को मार डाला।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय