Saturday, May 18, 2024

नोएडा में जमीन पर अवैध कब्जा करने आए भू माफियाओं ने की मारपीट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा । सोरखा गांव स्थित ब्रह्ïमकुमारी आश्रम की जमीन पर अवैध रूप  से कब्जा करने आए भू माफियाओं ने आश्रम के संचालकों पर हमला कर दिया। यही नहीं ब्रह्ïमकुमारी की महिलाओं के साथ आरोपियों ने अभद्रता करते हुए मारपीट करने का भी प्रयास किया। किसी तरह संचालकों और महिलाओं ने भागकर अपनी जान बचाई। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया के विविध प्लेटफॉर्म पर मंगलवार को वायरल हो गया। वायरल वीडियो में यूजर ने कमिश्नरेट पुलिस के अधिकारियों को टैग करते हुए भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।
इस मामले में एक आरोपी को सेक्टर-113 पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश जारी है। पीड़ितों के मुताबिक सोरखा गांव में ब्रह्ïमकुमारी आश्रम की तरफ से मेडिटेशन सेंटर खोलने के लिए जमीन ली गई थी। मेडिटेशन सेंटर में आने वाले सर्फाबाद निवासी सुरेंद्र यादव से ब्रह्ïमकुमारी आश्रम के संचालकों की बात हुई। इसके बाद सुरेंद्र ने जमीन के लिए विकास यादव व सुरेश यादव से मिलवा दिया।
फिर जमीन के एवज में 35 लाख रुपये लेकर पावर ऑफ अटॉर्नी भी दे दिया। इसके बाद ब्रह्ïमकुमारी की तरफ से इस पर निर्माण कार्य किया जाने लगा। निर्माण कार्य को  भू माफियाओं ने जब रोक दिया तो संचालकों ने न्यायालय के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करा दिया। केस में नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी भी नहीं हुई थी कि मंगलवार को एक वीडियो वायरल हो गया।
इसमें भू माफिया प्लॉट पर पहुंचकर ब्रह्ïमकुमारी आश्रम के महिला व पुरुष कार्यकर्ताओं के साथ बदसलूकी व अभद्रता करते हुए दिखाई दे रहे हैं। भू माफिया पुरुष कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट कर रहे हैं और महिलाओं के साथ भी अभद्रता व गाली गलौच कर रहे हैं। डीसीपी नोएडा के मुताबिक इस मामले में विकास यादव नाम के आरोपी को दबोच लिया गया है। अन्य आरोपियों की भी वीडियो के आधार पर पहचान की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय