Saturday, May 18, 2024

बिहार में बड़े स्तर पर प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले,जानें किसकी पोस्टिंग कहा हुई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को बड़े पैमाने पर बिहार प्रशासनिक सेवा और भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का तबादला किया है। इनमें वैसे अफसर भी हैं, जिन्हें हाल में आईएएस कैडर मिला है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।

नीतीश कुमार के बेहद खास मंत्री विजय चौधरी ने अपने पीएस को अपने विभाग में ही पोस्टिंग कराई है। उज्जवल कुमार सिंह को संयुक्त सचिव ग्रामीण कार्य विभाग बनाया गया है। मंत्री विजय चौधरी के आप्त सचिव नवीन को वित्त वाणिज्य कर विभाग एवं संसदीय कार्य विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है। यह विभाग विजय चौधरी के जिम्मे है। नरेश झा को कटिहार का बंदोबस्त पदाधिकारी बनाया गया है। समाज कल्याण विभाग के मंत्री के आप्त सचिव शशांक शेखर सिंह को संयुक्त सचिव जल संसाधन विभाग बनाया गया है। कई मंत्रियों के सरकारी आप्त सचिव जिन्हें आईएएस कैडर मिला था उन्हें भी मंत्री के पीएस से हटाकर नई जगह पर पोस्टिंग की गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शिव कुमार को किशनगंज का बंदोबस्त पदाधिकारी, विश्वनाथ चौधरी को बंदोबस्त पदाधिकारी सहरसा, बृजेश कुमार को बंदोबस्त पदाधिकारी मधेपुरा,गीता सिंह को खाद्य उपभोक्ता विभाग में संयुक्त सचिव, अरुण कुमार झा को खगड़िया का बंदोबस्त पदाधिकारी, कमलेश कुमार सिंह को पूर्णिया का बंदोबस्त पदाधिकारी, सुनील कुमार-एक को मुंगेर का बंदोबस्त पदाधिकारी बनाया गया है।

इनके अलावा पवन कुमार सिन्हा को बंदोबस्त पदाधिकारी जमुई और परिवहन विभाग के मंत्री शीला कुमारी के सरकारी आप्त सचिव मनोज कुमार को बंदोबस्त पदाधिकारी नवादा बनाया गया है। अंजुला प्रसाद को संयुक्त सचिव सामान्य प्रशासन विभाग, संगीता सिंह को संयुक्त सचिव लघु जल संसाधन विभाग, मुकेश कुमार को बंदोबस्त पदाधिकारी गया के पद पर पदस्थापित किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय