Sunday, May 19, 2024

मुजफ्फरनगर में देर रात्रि आए तूफान ने मचाई तबाही, 80 मिलीलीटर बारिश से किसानों को भारी नुकसान  

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जिले में देर रात्रि और सुबह तक हुई तेज हवाओं के साथ बारिश के कारण किसानों को काफी नुकसान झेलना पड़ा है। देर रात्रि आए तूफान ने गेहूं और सरसों की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है। जिससे किसान काफी परेशान हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौसम विभाग अधिकारी पान सिंह ने कहा कि इस समय की बारिश 90 फ़ीसदी फसलों के लिए नुकसानदायक है। मार्च महीने में 80 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है।

बेमौसम हुई बारिश से किसान बिरम का कहना है कि देर रात्रि आए तूफान और बारिश के कारण गेहूं, गन्ना और सरसों की फसल को काफी नुकसान हुआ हैं। तेज हवाओं से गेहूं सारे जमीन पर बिछ गए किसान बिरम ने कहा कि 5 से 10 दिनों में फसल तैयार होने वाली थी लेकिन बारिश होने की वजह से काफी नुकसान हुआ हैं

वही इस संबंध में मौसम विभाग अधिकारी पान सिंह का कहना है कि मार्च के महीने में करीब 80 मिली मीटर बारिश हो चुकी हैं। देर रात से सुबह तक हुई तेज हवाओं के साथ हुई बारिश 21.00 मिलीमीटर बारिश हुई है। मौसम अधिकारी पान सिंह ने कहा कि इस बारिश से नुकसान ही नुकसान है फायदा कुछ नहीं है। जहां ओलावृष्टि हुई है वहां आम के बाग पर भी प्रभाव पड़ा है जिसकी वजह से फसल झड़ चुकी है और आम का मौल भी पूरी तरह झड़ चुका है। इस समय गेहूं की फसल भी तैयार है बारिश होने की वजह से वह बेकार हो चुकी है। जिनके गन्ना बुवाई नहीं हुई है उस खेत को भी नुकसान है और जो गन्ना बो चुके हैं उन किसानों को बहुत नुकसान है।

उन्होंने कहा कि सभी फसलों के लिए यह बारिश नुकसानदायक है। उन्होंने कहा कि जहां गेहूं की फसल तैयार हो गई थी वहां हुई ओलावृष्टि ने गेहूं की फसल को धोखा दिया है और यह बारिश सभी फसलों के लिए नुकसानदायक है। और ओलावृष्टि से पके गेहूं नीचे जमीन पर बिछ गया है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय