Thursday, June 13, 2024

नोएडा सीईओ से भारतीय किसान परिषद के नेताओं ने की वार्ता, 24 मई का इंतजार

नोएडा। किसानों की विभिन्न समस्याओं के निदान के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा बनाई गई हाई पावर कमेटी के साथ कुछ दिन पूर्व जिला कलेक्टर में हुई बैठक के बाद आज भारतीय किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर खलीफा के नेतृत्व में नोएडा प्राधिकरण के सेक्टर-6 स्थित सभागार में किसान नेताओं और नोएडा के सीईओ लोकेश एम के बीच वार्ता हुई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आज की वार्ता किसानों के पक्ष में रही। किसानों के मसले को लेकर अब 24 मई को नोएडा चेयरमैन और सीईओ के बीच लखनऊ में में बैठक होगी। इस बैठक के दौरान निकलने वाले निष्कर्ष की किसान बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

 

नोएडा सीईओ और किसानों के बीच हुई वार्ता में पुश्तैनी-गैर पुश्तैनी का भेद खत्म करने,  किसान के 5 फीसदी के प्लाट में कमर्शियल गतिविधि के परमिशन देने, 1997 से सभी किसानों को 64.7 फीसदी का मुआवजा, 10 फसदी के प्लॉट, मूल 5 फीसदी के प्लॉट, आबादी का संपूर्ण निस्तारण सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई।

 

बैठक में किसानों ने अपनी पूर्व मांगों को पूरा करने का अनुरोध नोएडा सीईओ से किया। किसानों की समस्याएं सुनने के बाद सीईओ ने कहा कि 24 मई को लखनऊ में नोएडा चेयरमैन मनोज कुमार सिंह के साथ किसानों की सभी समस्याओं को लेकर बैठक होनी है। उन्होंने कहा कि हम किसानों के तरफ से लखनऊ में पैरवी कर रहे हैं और जल्द ही कुछ शुभ सूचना दी जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय