Thursday, June 13, 2024

नोएडा में गर्मी व लू से बचाव के लिए 500 यातायात पुलिसकर्मियों को मिला स्वास्थ्य सुरक्षा किट

नोएडा। देश व प्रदेश की राजधानी के साथ ही जनपद गौतमबुद्व नगर में बढ़ते तापमान से सभी वर्ग के लोग परेशान है। आलम यह है कि दिन में सड़कें सुनीं हो जा रही है। ऐसे समय में पुलिसकर्मियों को भी खासे परेशानी का सामना करना पर रहा है। खासकर यातायात पुलिस को, जो तेज धूप में भी शहर के तिराहे व चौराहे पर खड़े होकर अपनी-अपनी ड्यूटी का निर्वहन सफलता पूर्वक कर रहें हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

दिन-प्रतिदिन जनपद गौतमबुद्व नगर में बढ़ते तापमान में सड़कों पर खडे़ होकर ड्यूटी दे रहे यातायात पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य के प्रति चिंतित पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने गर्मी से बचाव के लिए प्रथम चरण में 500 यातायात पुलिसकर्मियों को स्वास्थ्य सुरक्षा किट वितरित की। पुलिस कमिश्नर द्वारा पुलिस कर्मियों के प्रति किए गए इस कार्य की शहर के विभिन्न सामाजिक संगठनों ने सराहना की है।

 

 

पुलिस कमिश्नर के मीडिया प्रभारी ने बताया कि जनपद में बढ़ते तापमान व गर्मी के को ध्यान में रखते हुए 500 यातायात पुलिसकर्मियों के लिए गर्मी व लू से बचाव को एचसीएल फाउंडेशन और यातायात पुलिस गौतमबुद्धनगर के सहयोग से स्वास्थ्य सुरक्षा किट तैयार कराई गई जिसे आज पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने यातायात कर्मियों को वितरित की।

 

 

उन्होंने बताया कि इस किट मे गर्मी से बचाव के लिए थर्मोस्टील वाटर बोतल, चश्मा, मास्क, इलेक्ट्रोल पाउडर, ग्लूकोन-डी आदि सामान है। सभी यातायात पुलिसकर्मियों को पोषण युक्त भोजन करने, सीधी धूप के संपर्क में आने से बचकर डयूटी करने व स्वास्थ्य संबंधी कोई भी समस्या आने पर तुरंत संबंधित अधिकारी को अवगत कराने को निर्देशित किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय