Saturday, May 3, 2025

एलआईसी ग्राहक अब व्हाट्सएप पर पॉलिसी से संबंधित जानकारी, सेवाओं का कर सकेंगे इस्तेमाल

नई दिल्ली| जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने बुधवार को व्हाट्सएप पर अपने ग्राहकों के लिए 24 गुणा 7 इंटरैक्टिव सेवा शुरू की, जिससे पॉलिसीधारक आधिकारिक एलआईसी व्हाट्सएप चैटबॉट के भीतर नीतियों से संबंधित जानकारी और सेवाओं तक आसानी से पहुंच बना सकेंगे।

पॉलिसीधारक अब सीधे व्हाट्सएप पर 11 से अधिक सेवाओं का उपयोग कर सकेंगे, जिसमें लोन पात्रता, पुनर्भुगतान कूटेशन, नीति की स्थिति, बोनस जानकारी, इकाइयों का विवरण, एलआईसी सेवाओं के लिंक, प्रीमियम देय तिथियों पर अपडेट, ऋण ब्याज देय तिथि अधिसूचना, भुगतान किए गए प्रीमियम पर प्रमाण पत्र और ऑप्ट-इन/ऑप्ट-आउट विकल्प शामिल हैं।

व्हाट्सएप इंडिया के निदेशक, बिजनेस मैसेजिंग, रवि गर्ग ने एक बयान में कहा, “व्हाट्सएप बिजनेस प्लेटफॉर्म पर एलआईसी की सेवाएं पॉलिसीधारकों के लिए पारंपरिक अनुभव को फिर से परिभाषित कर रही हैं, जिससे यह सरल, सुरक्षित और सक्रिय रहती हैं।”

[irp cats=”24”]

सेवाओं का लाभ उठाने के लिए पॉलिसीधारकों को पहले एलआईसी की आधिकारिक साइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद उपयोगकर्ता अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से प्लस 91 8976862090 पर ‘हाय’ भेज सकते हैं और 11 सेवाओं में से किसी एक को चुन सकते हैं।

व्हाट्सएप चैटबॉट को वेल्यूफर्स्ट द्वारा विकसित किया गया है।

वैल्यूफस्र्ट के सीईओ और संस्थापक विश्वदीप बजाज ने एक बयान में कहा, “पॉलिसीधारक अब प्रीमियम देय तिथि, पॉलिसी की स्थिति, ऋण पात्रता और बहुत कुछ जैसे उपयोग के मामलों पर अपनी सुविधानुसार एलआईसी के साथ बातचीत करने में सक्षम होंगे। यह संवादी एआई समाधान एलआईसी को बेहतर ग्राहक जुड़ाव के माध्यम से अपने ब्रांड को और भी मजबूत करने में मदद करेगा।

- Advertisement -

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

Related Articles

STAY CONNECTED

80,337FansLike
5,552FollowersFollow
151,200SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय