Monday, May 20, 2024

शामली में धूमधाम से मनाया गया लोहड़ी का पर्व, नगर पालिका में बांटी मूंगफली, रेवडी व मिष्ठान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। जिले में लोहड़ी का पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया। नगर पालिका में लोहडी पर्व पर मूंगफली, रेवडी व मिष्ठान का वितरण किया गया, जबकि देर शाम को शहर के पंजाबी कॉलोनी स्थित रघुनाथ मंदिर में लोहड़ी जलाकर परिक्रमा की गई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शनिवार को मकर संक्रांति की पूर्व संध्या पर लोहडी पर्व जिलेभर में धूमधाम के साथ मनाया गया।नगर पालिका सभागार में चेयरमैन अरविन्द संगल ने सभासदों, समाजसेवियों व सिख समाज के लोगों के साथ लोहडी पर्व मनाया। उन्होने एक दूसरे को मूंगफली, रेवडी, गच्चक व मिष्ठान खिलाकर लोहडी पर्व की शुभकामनाऐं दी। इस अवसर पर ईओ रामेन्द्र सिंह, सभासद आशीष गुप्ता, लक्ष्मण सिंह, दीपक कुमार, वैभव कुमार, आजम आदि मौजूद रहे। देर शाम पंजाबी समाज का प्रमुख त्योहार लोहड़ी का पर्व पंजाबी कालोनी में मनाया गया।

 

रात आठ बजे पंजाबी कॉलोनी स्थित रघुनाथ मंदिर में लोहड़ी का पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान पूजा अर्चना के बाद मंदिर परिसर में लोहड़ी जलाकर उसकी परिक्रमा की गई और मूंगफली, रेवड़ी, पॉपकोन की लोहड़ी में आहुति दी गई। इस दौरान सभी को एकता व भाईचारे का संदेश देते हुए त्योहार की बधाई दी। बच्चों और महिलाओं ने घरों में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए। मूंगफली व रेवड़ी का वितरण किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय