Saturday, April 27, 2024

मुज़फ्फरनगर में लोक अदालत 9 दिसंबर को, जिला जज ने जागरुकता रैली को दिखाई हरी झंडी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। कल आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत के व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु जागरूकता रैली को जनपद न्यायाधीश, मुजफफरनगर विनय कुमार द्विवेदी द्वारा हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया।

इस अवसर पर जनपद न्यायाधीश विनय कुमार द्विवेदी द्वारा यह कहा गया है कि त्वरित न्याय प्राप्त करने का लोक अदालत एक अत्यन्त महत्वपूर्ण साधन है। लोक अदालत से वादकारियों के समय की बचत होती है तथा मामले के सुलह-समझौते के आधार पर निस्तारित होने के कारण पक्षकारों में वैमनस्यता हमेशा के लिये समाप्त हो जाती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राष्ट्रीय लोक अदालत के नोडल अधिकारी अपर जिला जज शक्ति सिंह द्वारा यह कहा गया कि न्याय सबके लिये की भावना को चरितार्थ करने हेतु राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। उनके द्वारा मुजफ्फरनगर की जनता से यह अनुरोध किया गया कि अधिक से अधिक संख्या में लोक अदालत में उपस्थित होकर अपने छोटे-छोटे मामले जो वर्षों से न्यायालयों में लम्बित हैं, का राष्ट्रीय लोक अदालत में निस्तारण कराये।

लोक अदालत के विषय में जानकारी देते हुये बताया गया कि 9 दिसम्बर को जनपद मुजफ्फरनगर के समस्त न्यायिक अधिकारी एवं राजस्व अधिकारी वादों का निस्तारण करेंगे। न्यायालय परिसर में सभी बैंकों के प्रबन्धक उपस्थित रहेंगे, जिनके द्वारा बैंक ऋण संबंधी मामलों का निस्तारण किया जायेगा।

इस अवसर पर अपर जिला जज प्रथम रजनीश कुमार, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अनिल कुमार, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट आकांक्षा गर्ग सहित न्यायिक अधिकारी एवं वादकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय