Saturday, June 15, 2024

विपक्ष के हंगामे की वजह से लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

नयी दिल्ली। लोक सभा में अडानी मामले में संयुक्त संसदीय समिति के गठन की माँग को लेकर विपक्ष के भारी हंगामे के कारण बुधवार को सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

पीठासीन अधिकारी रमा देवी ने एक बार स्थगन के बाद दो बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू की विपक्ष के सदस्य हाथों तख़्तियाँ लेकर आसन के समक्ष आकार नारेबाजी करने लगे। विपक्षी सदस्यों ने जेपीसी की माँग को लेकर जमकर नारेबाज़ी की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीठासीन अधिकारी ने हंगामे के बीच ज़रूरी काग़ज़ात पटल पर रखवाए गए। भारी हंगामे के बीच ही केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला ने तटीय जलकृषि प्राधिकार संशोधन विधेयक 2023 को पेश किया।

पीठासीन अधिकारी के बार बार आग्रह के बाद विपक्षी सदस्य अपने स्थान पर नहीं गए जिसके कारण सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

इससे पहले पीठासीन अधिकारी राजेंद्र अग्रवाल ने सुबह 11 जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरु करते हुए प्रश्नकाल आरंभ किया, विपक्ष के सदस्य हंगामा करते हुए और नारे लगाते हुए आसन के सामने आ गये।

पीठासीन अधिकारी ने हंगामा कर रहे सदस्यों से शांत रहने, अपनी सीटों पर जाने का आग्रह करते हुए कहा कि जनता से जुड़े सवालों को सदन में उठाना ज़रूरी है इसलिए उन्होंने सदस्यों से प्रश्नकाल चलने देने का आग्रह किया लेकिन हंगामा कर रहे सदस्यों ने उनकी बात पर कोई ध्यान नहीं दिया।

अग्रवाल ने हंगामे के बीच प्रश्नकाल चलाने का प्रयास किया लेकिन अपना विरोध जताने के लिए काले कपड़े पहन कर आए विपक्ष के सदस्यों का हंगामा और बढ़ गया जिसके कारण पीठासीन अधिकारी ने सदन की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित कर दी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय