Sunday, May 19, 2024

मेरठ में शांतिपूर्ण ढंग से अदा हुई अलविदा जुमे की नमाज, पुलिस रही मुस्तैद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

मेरठ। मेरठ और आसपास के जिलों में अलविदा जुमे की नमाज अदा की गई। शुक्रवार को मेरठ और आसपास के जिलों में अलविदा जुमे की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से अदा की गई। इस दौरान अकीदतमंदों ने सड़कों की बजाए मस्जिदों और ईदगाह में ही नमाज अदा की। सुरक्षा के भी पुख्‍ता इंतजाम किए गए थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वेस्‍ट यूपी में मेरठ सहित सभी जिलों में शु्क्रवार को अलविदा जुमे की नमाज अदा की गई। इस दौरान शांति बनी रही। सड़कों पर नमाज अदा नहीं करने के फरमान का पूरी तरह से पालन किया गया। मस्जिदों के आसपास भारी संख्‍या में पुलिस बल और आरएएफ के जवान तैनात रहे। मेरठ में शाही जामा मस्जिद के भीतर की नमाज अदा की गई। बाहर सड़क पर सुरक्षा के प्रबंध रहे।

सद्भाव के साथ अदा हुई अलविदा जुमे की नमाज
शाही जामा मस्जिद समेत शहर की सभी प्रमुख मस्जिदो में अलविदा जुमे की नमाज अदा की गयी। इमलियान और जामा मस्जिद के बाहर लोगों ने नमाज अदा नहीं की। मस्जिद परिसर के अंदर ही लोगों ने नमाज अदा की। शाही जामा मस्जिद में भारी संख्या में पुलिस बल और आरएएफ के जवान मौजूद रहे। शहर काजी जैनुस साजिदीन ने कहा ईद की नमाज पूर्व की तरह ईदगाह में 7.45 बजे होगी। कहा एक माह के रमजान के बाद खुले मैदान में नमाज पढ़ने का बड़ा सवाब होता है। उन्होंने कहा कि ईदगाह भरने के बाद भी अगर लोग शेष बचते हैं तो वह सड़कों पर नमाज अदा कर सकेंगे पर इस बात का ध्यान रखना होगा कि इससे दूसरे लोगों को परेशानी न हो। नमाज के बाद दुआ कराई गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय