Tuesday, September 17, 2024

प्रश्न काल में नीट मुद्दे बोलने की अनुमति न मिलने पर लोकसभा का बहिर्गमन

नयी दिल्ली। लोकसभा में सोमवार को प्रश्नकाल के दौरान राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) मुद्दे पर बोलने की अनुमति न दिये जाने का विरोध करते हुये विपक्षी सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन किया।

प्रश्न काल की कार्यवाही के दौरान सदन में विपक्ष के नेता राहुल गांधी अपनी जगह पर खड़े होकर नीट पेपर लीक का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान अपने को छोड़कर इससे जुड़े प्रत्येक व्यक्ति पर आरोप लगा रहे हैं। परीक्षाओं को लेकर क्या चल रहा है, उसे मंत्री महोदय समझ नहीं रहे हैं। नौकरियों और प्रवेश परीक्षाओं के पेपर लीक होने से लाखों विद्यार्थी प्रभावित हो रहे हैं। विद्यार्थी बहुत चिंतित हैं कि यह क्या हो रहा है। विद्यार्थी मान बैठे हैं कि देश में परीक्षा प्रणाली में धोखाधड़ी हाेती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा, “ लाखों लोगों का मानना है कि यदि आप धनवान हैं तो परीक्षा प्रणाली को खरीद सकते हैं। हम मंत्री महोदय से आसान सा सवाल पूछना चाहते हैं कि यह परीक्षा प्रणाली से जुड़ा मुद्दा है, आप वास्तव में इस मुद्दे को हल करने के लिये करना क्या चाहते

हैं? ”

इस पर प्रधान ने कहा कि उन्हें ओडिशा के उनके निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं ने चुनकर यहां भेजा है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंत्री बनाया है। उन्हें किसी से प्रमाण-पत्र नहीं चाहिये।

इसके बाद गांधी सहित अन्य विपक्षी सदस्य कुछ कहना चाहते थे, लेकिन लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अनुमति नहीं दी। इसके विरोध में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और द्रमुक के सदस्य सदन से उठकर बाहर किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय