Sunday, May 5, 2024

समय से पहले भी हो सकता है लोकसभा चुनाव : नीतीश कुमार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बिहारशरीफ। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि समय से पहले भी लोकसभा चुनाव हो सकता है। एक कार्यक्रम में नालंदा आए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि चुनाव कभी भी हो सकता है।

उन्होंने कहा कि यह कोई जरूरी नहीं है कि चुनाव समय पर हो, केंद्र वाले पहले भी करा सकते हैं। यह बात हम सात-आठ महीने से कह रहे हैं कि यह लोग पहले भी चुनाव कर सकते हैं, इसलिए विपक्ष को एकजुट होना चाहिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने एक बार फिर कहा कि मेरी कोई व्यक्तिगत इच्छा नहीं है। हमारा मकसद है कि सब लोग एकजुट हों। विपक्षी दलों के गठबंधन की मुंबई में होने वाली बैठक में नए दलों के शामिल होने के संबंध में नीतीश कुमार ने कहा कि अभी कुछ नहीं कहेंगे। जब लोग आवेंगे तो सबकुछ पता चल जाएगा।

बिहार में जातीय गणना को लेकर केंद्र सरकार के सर्वोच्च न्यायालय में दिए हलफनामा के संबंध में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जनगणना कराने का अधिकार केंद्र को है, हम लोग तो यहां गणना करा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि करीब-करीब काम पूरा हो गया है। हमलोग बराबर यह मांग कर रहे थे, सभी दल के लोग जाकर मिले भी थे, जब केंद्र ने नहीं किया तब हमने बिहार में शुरू करवाया।

उन्होंने आगे कहा कि यह अच्छा काम हो रहा है, अब कोई इसको रोक रहा हो तो हम लोग क्या करेंगे। उन्होंने कहा कि जाति गणना के साथ-साथ लोगों की आर्थिक स्थिति का भी जाना जा रहा है, हर जाति के विकास के लिए योजना बनाने में मदद मिलेगी। यह सबके हित में है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय