Wednesday, May 22, 2024

4 साल पहले किया था प्रेम विवाह, उसी की रंजिश में हुई हत्या, लड़की पक्ष के 7 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मीरापुर। क्षेत्र के गांव गढी रसूलपुर में बीती रात गोली मारकर की गई ओमकार की हत्या उसके पुत्र द्वारा पडौस की युवती से कोर्ट मैरिज करने की रंजिश में की गई थी। इस मामले में मृतक के पुत्र ने नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। पोस्टमार्टम के बाद गमगीन माहौल में शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

गांव गढ़ी रसूलपुर निवासी ओमकार गुर्जर के पुत्र ने करीब चार साल पहले पड़ोस की युवती से प्रेम विवाह कर लिया था। इस विवाह से लड़की पक्ष खुश नहीं था। बताया जा रहा है कि विवाह के बाद से ही आरोपी पक्ष ओमकार से रंजिश रखते थे। देर रात करीब 8.30 बजे ओमकार अपने परिवार के साथ घर पर ही बातचीत कर रहा था। इसी बीच उसे दरवाजे पर आकर किसी ने आवाज लगाई जैसे ही ओमकार घर से बाहर आया, तो हमलावरों ने उसे गोली मार दी थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस व परिजन घायल अवस्था में ओमकार को लेकर सीएचसी जानसठ पहुंचे थे, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया था। हत्या की सूचना मिलते ही एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव, सीओ जानसठ शकील अहमद, थानाध्यक्ष विनोद कुमार भारी पुलिसबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे थे।

मृतक के पुत्र सचिन की तहरीर पर पुलिस ने गांव के ही प्रिंस पुत्र आजाद, प्रमोद पुत्र धूम सिंह, दीपक व अंकुर पुत्रगण प्रमोद, आजाद पुत्रगण धूम सिंह व दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

इंस्पेक्टर विनोद कुमार सिंह के मुताबिक हत्यारों की तलाश में ताबड़तोड़ दबिशें दी जा रही हैं। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। पोस्टमार्टम के बाद मृतक ओमकार के शव को पुलिस सुरक्षा के साथ गंगा बेराज पर अंतिम संस्कार करा दिया गया। उधर सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पूरे दिन भारी पुलिसबल तैनात रहा।

गौरतलब है कि 20 मई सन 2019 को मृतक ओमकार का पुत्र पड़ौस के आजाद की पुत्री को लेकर फरार हो गया था तथा गाजियाबाद में जाकर कोर्ट मैरिज कर ली थी, जिस कारण दोनों परिवारों में रंजिश शुरू हो गयी थी। रंजिश के चलते लडकी पक्ष के युवकों ने 23 मई को ओमकार के घर पर धावा बोलकर आग लगा दी थी, जिसमें लाखों रूपये का सामान जलकर राख हो गया था। आगजनी की घटना को लेकर मृतक की ओर से चार महिलाओं सहित नौ लोगों के विरूद्ध थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय