Thursday, February 29, 2024

दिल्ली में मप्र के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज मिलेंगे केंद्रीय नेतृत्व से, लोकसभा चुनाव पर चर्चा संभव

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव दिल्ली प्रवास पर हैं । वह रविवार देर रात दिल्ली पहुंचे। उनकी आज (सोमवार) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात होगी। बताया जाता है कि यादव का यह दिल्ली प्रवास लोकसभा चुनाव को लेकर है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाजपा लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए माइक्रो स्तर पर तैयारी कर रही है, ताकि कहीं चूक न रह जाए। भाजपा ने अब तक अपनी खास तैयारियों में मध्य प्रदेश की 29 सीटों पर विजय प्राप्त करने के लिए रणनीति तैयार की है। इसके तहत राज्य में 2019 के लोकसभा चुनाव में जिन विधानसभा सीटों पर भाजपा को हार मिली, उन सीटों की कमान केंद्रीय नेतृत्व संभाले इसकी योजना बनाई गई है। जल्द ही केंद्रीय मंत्रियों की जिम्मेदारी तय की जानी है।

चुनाव अभियान की रूपरेखा, खास मुद्दे, समेत कई विषयों पर लगातार विमर्श जारी है । इसके साथ ही गांव चलो, विकसित भारत संकल्प यात्रा और लाभार्थी संपर्क कार्यक्रम की समीक्षा भी सतत चल रही है ।

 

 

सभी 29 संसदीय सीटें जीतने के साथ वोट शेयर 68 प्रतिशत पार ले जाने का लक्ष्य इस बार का मध्य प्रदेश के लिए पार्टी ने तय किया है। वहीं, भूपेंद्र सिंह-ग्वालियर, कैलाश विजयवर्गीय-जबलपुर, विश्वास सारंग-उज्जैन, जगदीश देवड़ा-इंदौर, राजेंद्र शुक्ला-भोपाल, प्रहलाद पटेल-रीवा, नरोत्तम मिश्रा-सागर की जिम्मेदारी दी गई है। जिससे कि पूर्व योजना और पूर्ण योजना पर चलते हुए भाजपा अपने तय लक्ष्य को हासिल कर सके। इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री यादव आगे विस्तार से बात करने एवं अभी तक की हो चुकी तैयारियों को लेकर चर्चा करने के लिए दिल्ली में पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से मिलने पहुंचे हैं।

डॉ. यादव दिल्ली प्रवास के दौरान कुछ केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात कर सकते हैं। उनका प्रयास रहेगा कि मध्य प्रदेश के लिए कुछ नई योजनाओं के प्रभावी रूप से क्रियान्वयन की हरी झंडी मिल सके। साथ ही जिन योजनाओं पर अभी काम चल रहा है उसके लिए जरूरत की पूर्ति भी केंद्र की ओर से विभाग करें।

इस संबंध में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा का कहना है कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में हमने 58 प्रतिशत वोट हासिल किए थे। इस बार हमने हर बूथ पर 10 प्रतिशत वोट बढ़ाने यानी 68 से 70 प्रतिशत वोट प्राप्त करने का लक्ष्य रखा है। जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व वाली मप्र सरकार राज्य में कार्य कर रही है, उससे हर गरीब का हित सधा है। गरीब कल्याण की योजनाओं से लाभान्वित हुए हितग्राहियों और अपने संगठन तंत्र के बल पर हम लोकसभा चुनाव में अच्छा परिणाम देंगे । हमने प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य रखा है और हमें विश्वास है कि भाजपा सभी पर अपना परचम फैलाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय