Sunday, October 20, 2024

स्वच्छता में मप्र का इंदौर फिर नंबर 1 : लगातार सातवीं बार देश का सबसे स्वच्छ शहर, राष्ट्रीय अवॉर्ड मिला

भोपाल। स्वच्छता सर्वेक्षण-2023 में इंदौर ने एक बार फिर अपना परचम लहराया है। इंदौर को सूरत के साथ संयुक्त रूप से देश का सबसे स्वच्छ शहर का अवॉर्ड मिला है, जबकि तीसरे स्थान पर महाराष्ट्र का नवी मुम्बई शहर रहा। इंदौर को लगातार सातवीं बार यह अवार्ड मिला है। राज्यों की श्रेणी में स्वच्छता के मामले में मध्य प्रदेश को देश के दूसरा सबसे स्वच्छ राज्य का पुरस्कार प्राप्त हुआ है। इस बार मध्य प्रदेश को कुल छह राष्ट्रीय अवॉर्ड मिले हैं।

गुरुवार को नई दिल्ली के भारत मंडपम में आयोजित समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को ये अवॉर्ड-2023 प्रदान किया। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, मप्र के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव और निगमायुक्त हर्षिका सिंह भी मौजूद रहे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 में मध्य प्रदेश ने देश का सबसे स्वच्छ राज्य के दूसरे स्थान का पुरस्कार जीता। पिछले साल मप्र पहले स्थान पर रहा। मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने पुरस्कार ग्रहण किया। महाराष्ट्र ने पहला और छत्तीसगढ़ ने तीसरे स्थान पर रहा। महू कैंटोनमेंट बोर्ड को देश का सबसे स्वच्छ कैंटोनमेंट बोर्ड का पुरस्कार मिला। इसके अलावा पश्चिम जोन में 50 हजार आबादी वाले शहरों में बुधनी, स्वच्छ राजधानी में भोपाल के अलावा अमरकंटक शहर को पुरस्कृत किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय