Sunday, May 19, 2024

मुजफ्फरनगर: ऐतिहासिक सौरम चौपाल पर 1 जून को पहलवानों को इंसाफ दिलाने के लिए होगी महापंचायत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन अध्‍यक्ष और बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत ने यौन शोषण का शिकार महिला पहलवानों को इंसाफ दिलाने के लिए ऐतिहासिक सौरम चाैपाल पर एक जून को महांपचायत बुलाने की घोषणा की है। हरिद्वार में पहलवानों को गंगा में मेडल बहाने से रोकने के बाद चौ. नरेश टिकैत मंगलवार देर रात सरकुलर रोड स्थित चौ राकेश टिकैत के आवास पहुंचे। उनके निमंत्रण पर पहुंचे पहलवानों बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट साक्षी मलिक ने चौ. नरेश टिकैत से आशीर्वाद ग्रहण कर उनके साथ रात्री भोज किया।

इस दौरान गठवाला खाप के थांबेदार चौ. श्‍याम सिंह ने भी पहलवानों को आशीर्वाद दिया। चौधरी नरेश टिकैत ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर सरकार बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं करेगी, तो 1 जून को ऐतिहासिक गांव सोरम में महिला खिलाड़ियों के सम्मान में खाप चौधरियों की एक महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि पहलवानों के साथ में ज्यादती हो रही है, अब इनकी सुनवाई नहीं हो रही।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि जब उन्‍हें महिला पहलवानों के हरिद्वार में जाकर जीते गए मेडल गंगा में विसर्जित करने की जानकारी मिली, तो उन्‍होंने वहां जाकर उन्‍हें ऐसा करने से रोका। उन्‍होंने साफ किया कि सोरम पंचायत में खिलाड़ी नहीं आएंगे। कहा कि सरकार चाहे तो यह विवाद खत्म हो सकता है, गुरुवार को होने वाली शोरम की पंचायत में सभी जगह के लोग पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तराखंड सहित दिल्ली के भी खाप चौधरी पंचायत में शामिल होंगे।

चौ. नरेश टिकैत ने केन्‍द्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यह तो कुत्ते बन रहे हैं। चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि इनकी चाहे जितनी शर्म लिहाज कर लो, यह बिल्कुल पागल हो गए हैं, इनकी समझ में नहीं आता क्या हम करें क्या ना, जनता ने वोट देकर बहुत अच्छी तरह से सरकार बनाई। उन्होंने कहा कि महिला पहलवानों के साथ में जितनी बेतुकी ज्यादती इन्होंने कर दी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय