Sunday, May 5, 2024

12 दिसंबर तक किसानों के खातों में रुपया : ममता बनर्जी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अलीपुरद्वार। उत्तर बंगाल में लघु और मध्यम उद्योगों में 24 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को अलीपुरद्वार में सरकारी सेवा वितरण समारोह के मंच से यह बात कही। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 12 दिसंबर तक खरीफ खेती की रुपया किसानों के खाते में आ जायेगा।

दरअसल, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उत्तर बंगाल के सात दिवसीय दौरे पर है। शनिवार को डुआर्स में जनसंपर्क किया। वहीं, रविवार को अलीपुरद्वार में सरकारी सेवा वितरण समारोह में ममता ने बच्चों को पौधे सौंपे। जबकि 27 परियोजनाओं का उद्घाटन और 77 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस पर 31 परियोजनाओं के तहत 39 लोगों को सेवा प्रदान की गई। उन्होंने चाय श्रमिकों को पट्टा का भी वितरित किया। इस दौरान मंच पर उदयन गुहा, बुलु चिक बराइक और अन्य नेता उपस्थित थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस दिन मंच से ममता ने कहा कि ‘लघु और मध्यम उद्योगों’ में उत्तर बंगाल में 24 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। जिन किसानों के पास फसल बीमा है। उन्हें रुपया मिलेगा। खरीफ खेती का रुपया 12 दिसंबर तक किसानों के खाते में आ जाएगा।

उन्होंने कहा कि हम अलीपुरद्वार को नया जिला बना रहे है। चाय बागान पट्टा और पर्यटन उद्योग कर रहे है। हम सभी शरणार्थी कॉलोनी के पट्टे दे रहे है। हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास कर रहे है। आज भी करीब 93 करोड़ 32 लाख की 70 परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि अगले 24 दिसंबर तक एक लाख 20 हजार घरों तक पेयजल पहुंच जायेगा। उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा सिर्फ विज्ञापन पर दलाली करता है। हमें जमीन कौन देता है?

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय