Thursday, June 13, 2024

दिल्ली से सटे नोएडा में विवाहिता समेत कई लोगों ने की आत्महत्या

नोएडा। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के हाइटेक सिटी नोएडा व ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में मानसिक तनाव इस कदर बढ़ गया है कि लोगबाग छोटी-छोटी बातों पर मानसिक तनाव में आकर अपनी जान दे रहे हैं। यहां ऐसा कोई दिन खाली नहीं जाता, जहां आत्महत्या होने की खबर न मिलती हो। शहर में मानसिक तनाव की स्थिति काफी खतरनाक स्तर पर है। यहां रहने वाले महिला समेत कई लोगों ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने सभी शवों का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बेरोजगारी से तंग युवक ने की आत्महत्या
थाना फेस-दो क्षेत्र के इलाहाबास गांव में रहने वाले एक युवक ने बेरोजगारी से परेशान होकर आत्महत्या कर लिया है। थाना फेस-दो के प्रभारी निरीक्षक विंध्याचल तिवारी ने बताया कि सोनू नामक युवक इलाहाबास गांव में रहता था। उसनेे शुक्रवार सुबह को अपने घर पर पंखे से फंदा लगा लिया। उसके परिजनों ने उसे गंभीर हालत में फेलिक्स अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया, जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के परिजन के अनुसार वह कुछ दिनों से बेरोजगार था। इस वजह से वह शराब पीने लगा था। शराब के नशे में धुत होकर आज सुबह को उसनेे 4 बजे अपने घर पर पंखे से फंदा लगा लिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है।
नोएडा प्राधिकरण के कर्मचारी की पत्नी ने की आत्महत्या
थाना सेक्टर-24 क्षेत्र के सेक्टर-33 में रहने वाली एक विवाहिता ने अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया है। मृतका के पति नोएडा प्राधिकरण में कार्य करता है। थाना सेक्टर-24 के प्रभारी निरीक्षक विवेक श्रीवास्तव ने बताया कि सेक्टर-33 के बी- ब्लॉक में स्थित एक मकान में रहने वाली अदिति सिंह पत्नी कौशलेंद्र सिंह ने अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया है। उन्होंने बताया कि महिला की 6 वर्ष पूर्व शादी हुई थी। मृतका के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है। अगर वे लोग इस मामले में कोई शिकायत करते हैं तो पुलिस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच करेगी। उन्होंने बताया कि मृतका का पति नोएडा प्राधिकरण में पंप ऑपरेटर के पद पर कार्यरत हैं। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है। महिला द्वारा आत्महत्या करने की घटना सूचना पाकर मौके पर भारी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए थे।
खरगोश पार्क में पेड़ से लटका मिला युवक का शव, हत्या की आशंका
थाना सेक्टर-24 क्षेत्र के सेक्टर-54 स्थित खरगोश पार्क में एक अज्ञात व्यक्ति का शव पेड़ की डाल से लटका हुआ मिला है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थाना सेक्टर-24 के प्रभारी निरीक्षक विवेक श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर-54 स्थित खरगोश पार्क के एक पेड़ की डाल से एक अज्ञात व्यक्ति का शव लटक रहा है। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों की सहायता से शव की पहचान कराने का प्रयास किया लेकिन अभी तक मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि युवक ने आत्महत्या किया है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि उसकी हत्या की गई है। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।
मानसिक तनाव में महिला समेत तीन ने की आत्महत्या
नोएडा व ग्रेटर नोएडा के विभिन्न जगहों पर रहने वाले महिला समेत 3 लोगों ने आत्महत्या कर लिया है। थाना फेस-वन क्षेत्र के सेक्टर-15 में रहने वाले अनुज महतो पुत्र कृष्णा महतो ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगा लिया। अत्यंत गंभीर हालत में उसके परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
थाना बिसरख क्षेत्र के चिपियाना बुजुर्ग में रहने वाले संदीप सिंह मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। वहीं थाना फेस-दो क्षेत्र के शिव शक्ति एनक्लेव सेक्टर-81 में रहने वाली नेहा सिंह पत्नी प्रमोद सिंह ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय