Sunday, October 6, 2024

मथुरा की होली की बराबरी पूरे विश्व में कहीं नहीं: एडीजी आगरा

मथुरा। एडीजी आगरा जोन राजीव कृष्ण सीएम योगी के निर्देशानुसार रविवार देर शाम फुट पेट्रोलिंग की, इस दौरान उनके साथ मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह सीओ सिटी मौजूद रहे। एडीजी ने होली को लेकर लोगों से वार्ता कर उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिलाया।

गौरतलब हो कि यूं तो पूरे देश में ही होली की धूमधाम रहती है लेकिन कान्हा की नगरी मथुरा में होली के पर्व को कुछ अलग ही अंदाज में मनाया जाता है। यहां बसंत पंचमी से ही होली की शुरुआत हो जाती है जो 40 दिनों तक अनवरत चलती रहती है। अपने आराध्य कान्हा के साथ होली खेलने के लिए देश ही नहीं विदेशों से भी भारी संख्या में श्रद्धालु भक्त मथुरा पहुंचते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

श्रद्धालु भक्तों की सुविधा और सहूलियत को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए है। जिसका अपर पुलिस महानिदेशक आगरा जोन राजीव कृष्ण ने रविवार देर शाम पैदल निरीक्षण कर लोगों से व्यवस्थाओं की जानकारी ली. तो वहीं, अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

अपर पुलिस महानिदेशक आगरा जोन राजीव कृष्ण ने बताया कि होली के उपलक्ष्य में मथुरा में होली के कार्यक्रम विभिन्न स्थानों पर बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाए जाते हैं, इतने लंबे समय तक होली चलती है। होली पर जितने विविध प्रकार के कार्यक्रम मथुरा में होते हैं, उतने पूरे विश्व में कहीं नहीं होते है। मथुरा की होली की बराबरी कही भी नहीं है, अभी तक के जो कार्यक्रम हुए हैं उसमें लठमार होली, लड्डू मार होली, रंगभरी एकादशी और बांके बिहारी मंदिर में कार्यक्रम हुए हैं।

उसमें जनपद मथुरा की पुलिस ने एसएसपी मथुरा के नेतृत्व में बहुत ही अच्छी व्यवस्थाएं की है. श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सहूलियत के लिए विशेष ध्यान रखा गया है, आने वाले समय में परसों छोटी होली है और 8 तारीख को रंग की होली है। इसके बाद भी मथुरा में कार्यक्रम चलते रहेंगे, इसके मद्देनजर रविवार को मथुरा में एक फुट पेट्रोलिंग की गई है।

सुरक्षा के उद्देश्य से मथुरा शहर का सबसे पुराना और भीड़भाड़ वाला इलाका है होली गेट से चौक बाजार, विश्राम घाट चौक इन सब इलाकों में करीब 3 से 4 किलोमीटर की फुट पेट्रोलिंग की गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय