Wednesday, May 8, 2024

गाजियाबाद : रैपिडएक्स के सेकेंड फेज की तैयारियों का एमडी ने लिया जायजा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। रैपिडेक्स ट्रेन के फर्स्ट फेज गाजियाबाद के बाद सेकेंड फेज में रैपिडएक्स का संचालन मेरठ साउथ स्टेशन तक होना है। एनसीआरटीसी ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी है। इन्हीं तैयारी का जायजा लेने एनसीआरटीसी के एमडी विनय कुमार सिंह ने शनिवार को दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल (रैपिडएक्स) कॉरिडोर का दौरा किया।

एमडी गाजियाबाद के दुहाई से मेरठ साउथ स्टेशन तक निर्माण कार्यों का जायजा लेने पहुंचे। उन्होंने ट्रैक, ओएचई वायर सहित अन्य कार्यों का जायजा लिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुरादनगर, मोदीनगर साउथ, मोदीनगर नॉर्थ और मेरठ साउथ स्टेशन को सेकेंड फेज में शुरू किया जाना है। दुहाई से मेरठ साउथ स्टेशन के बीच लगभग 25 की दूरी है। जिसमें वायाडक्ट का निर्माण पूरा कर लिया गया है।

इस सेक्शन में अप और डाउन लाइन की कुल लंबाई 50 किमी है। जिनके आधे से ज्यादा ट्रैक बिछाए जा चुके हैं। जिन-जिन भागों का ट्रैक बना लिया गया है, वहां ट्रॉली पर सवार होकर प्रबंध निदेशक ने कार्यों को देखा।

कॉनकोर्स और प्लेटफार्म लेवल सहित जरूरी टेक्निकल रूम आदि बन चुके हैं। स्टेशनों की फिनिशिंग के साथ-साथ प्री-फैब्रिकेटेड रूफ स्ट्रक्चर का निर्माण कार्य प्रगति पर है।

निरीक्षण में एनसीआरटीसी के एमडी विनय कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि रैपिडएक्स ट्रेनों के संचालन के दूसरे फेज में दुहाई से मेरठ साउथ स्टेशन के बीच ट्रेन सेवाएं शुरू किए जाने की योजना है। वर्तमान में प्रायोरिटी सेक्शन (दुहाई डिपो से साहिबाबाद स्टेशन तक) ट्रेनों के परिचालन के लिए तैयार है और जल्द ही यात्रियों के लिए ट्रेन सेवा शुरू की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय