Wednesday, June 26, 2024

मुजफ्फरनगर में एमडीए ने चार अवैध कालोनियों को किया ध्वस्त, खेती की जमीन पर अवैध रूप से काटी थी कालोनी

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुजफ्फरनगर। जनपद में अवैध तरीके से खेती की जमीन में काटी जा रही आवासीय कालोनियों को लेकर एमडीए ने कई महीनों बाद सख्ती दिखाई है। जनपद में कई अवैध कालोनियों को चिन्हित किया गया है। इसी कड़ी में गुरुवार को नसीरपुर सहित मंसूरपुर हाइवे पर चार स्थानों पर 67 बीघा भूमि पर की गई अवैध प्लाटिंग को मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण की टीम ने बुलडोजर से नष्ट करा दिया। एमडीए की इस कार्रवाई से अन्य भू-माफियों में भी अफरा-तफरी मच गई।

 

 

मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण के विकास क्षेत्र के अन्तर्गत डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी व प्राधिकरण उपाध्यक्ष कविता मीना के आदेशों पर गुरुवार को एक टीम बनाई गई। प्राधिकरण सचिव आदित्य प्रजापति व एसडीएम सदर परमानंद झा के नेतृत्व में टीम ने अवैध दो कालोनाइजर द्वारा मिलकर गांव नसीरपुर, नसीरपुर रोड पर लगभग 15 बीघा भूमि, वहींदो भूस्वामियों के साथ मिलकर लगभग 10 बीघा भूमि, चार अन्य द्वारा 15 बीघा अन्य भूमि पर अवैध प्लाटिंग का ध्वस्त किया गया। सचिव आदित्य प्रजापति ने बताया कि इसके साथ ही एनएच 58 पर मंसूरपुर डिस्टिलरी के सामने भी 27 बीघा में अनाधिकृत रूप से (प्राधिकरण से तलपट मानचित्र स्वीकृत कराये बिना) अवैध प्लाटिंग को भी ध्वस्त किया गया।

 

 

उन्होंने बताया कि उक्त अवैध प्लाटिंग के विरूद्ध प्राधिकरण ने पूर्व में नोटिस जारी किए गए थे, लेकिन प्लाटिंग करने वाले भू-स्वामियों द्वारा स्थल से अवैध प्लाटिंग नहीं हटाई गई। इसके बाद गुरुवार को दलबल के साथ टीम के साथ चार स्थलों पर लगभग 67 बीघा भूमि पर विकसित की जा रही अवैध कालोनियों के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गई है। धवस्तीकरण कार्रवाई के दौरान अधिशासी अभियंता विनीत अग्रवाल, सहायक अभियंता हरिशंकर गौतम, भरत पाल, अवर अभियंता राजीव त्यागी, विनय गर्ग, योगेश शर्मा, अवनीश गर्ग, राजीव कोहली आदि शामिल रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय