Sunday, September 8, 2024

मेरठ जोन के एडीजी डीके ठाकुर ने सहारनपुर पहुंचकर कांवड़ मार्ग का किया निरीक्षण, दिए दिशा-निर्देश

सहारनपुर (गागलहेड़ी)। कांवड़ यात्रा में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रहेंगी। मेरठ जोन के एडीजी डीके ठाकुर ने सहारनपुर पहुंचकर कांवड़ मार्ग का निरीक्षण करते हुए पुलिस लाइन में पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान एडीजी डीके ठाकुर ने कहा कि कांवड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। एडीजी डीके ठाकुर ने डीआईजी अजय कुमार साहनी, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक, एसपी यातायात सिद्धार्थ वर्मा के साथ कांवड़ यात्रा मार्ग भगवानपुर रोड का निरीक्षण किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस दौरान अधिकारियों ने यूपी-उत्तराखंड बार्डर स्थित काली नदी पुलिस चौकी पर पहुंच कर व्यवस्थाओं को परखा। एडीजी मेरठ जोन ने काली नदी चौकी प्रभारी से कांवड़ यात्रा मार्ग में आवश्यक सुरक्षा संबंधी कार्यों को पूरा करने तथा बॉर्डर पर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने बाॅर्डर पर लगने वालों गावों में विशेष सावधानियां बरतने तथा दूसरे राज्यों से यूपी में प्रवेश करने वालों मार्गों की सूची तैयार करने के साथ ही संदिग्ध वाहन, व्यक्तियों पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए। उन्होंने उत्तराखंड पुलिस से हर समय संपर्क बनाते हुए यात्रा को सकुशल संपन्न कराने की बात कहीं।

 

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने अवगत कराया कि कांवड़ मार्ग पर लगने वाले शिविरों को सड़क से हटकर लगवाएंगे, जिससे कांवड़ियों को आवागमन में कोई दिक्कत न हो। इस दौरान अधिकारियों ने अग्रसैन तिराहे, कैलाशपुर, कुम्हारहेड़ा, नौगजा पीर के निकट लगने वाले शिविरों के स्थानों पर भी जरुरी दिशा- निर्देश दिए। इसके अलावा एडीजी डीके ठाकुर ने पुलिस लाइन सभागार में सीओ और थाना प्रभारियों को कांवड़ यात्रा में बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय