Sunday, May 12, 2024

इंडस्ट्री का हब बनेगा मेरठ, मसूरी में विकसित होगा प्लेज पार्क

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
मेरठ। रैपिड रेल और चारों ओर बिछा हाइवे और एक्सप्रेस का संजाल इंडस्ट्रियललिस्ट को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। वो दिन दूर नहीं जब मेरठ व्यापार का एक बड़ा हब होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ इण्डस्ट्रियल प्लेज पार्क, फेज-1, के नाम से ग्राम मसूरी में निजी औद्यागिक पार्क के आन्तरिक विकास के लिए 2,70,75,000 रुपए की सहायता राशि का चेक प्रदान किया है।
सीएम ने जनपद में प्लेज पार्क की स्थापना हेतु अधिकारियों द्वारा किये गये प्रयासों की सराहना की है। इसी के साथ सीएम ने मेरठ उद्योग उपायुक्त को प्रशस्ति-पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। कार्यक्रम लखनऊ के लोक भवन सभागार आयोजित किया गया। जिसमें प्लेज योजना में सहायता राशि तथा हस्तशिल्पियों व परम्परागत कारीगरों को टूलकिट वितरण किया गया।
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मंत्री सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम खादी एवं ग्रामोद्योग, रेशम उद्योग, हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग, उत्तर प्रदेश, मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन, अपर मुख्य सचिव, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम उत्तर प्रदेश लखनऊ, आयुक्त एवं निदेशक उद्योग, उत्तर प्रदेश की उपस्थिति में प्लेज योजना के अंतर्गत महावीर अग्रवाल, मैसर्स मेरठ पैकेजिंग इण्डस्ट्रीज के प्रस्ताव पर राज्य स्तरीय उच्चधिकार प्राप्त समिति के अनुमोदनोपरात क्षेत्रफल 10.83 एकड़ में कुल 23 औद्योगिक भूखण्डों को विकसित करने हेतु मेरठ इण्डस्ट्रियल प्लेज पार्क, फेज-1, के नाम से ग्राम मसूरी, मेरठ में निजी औद्यागिक पार्क के आन्तरिक विकास की कुल लागत 5,41,50,000 रुपए के सापेक्ष पहली किश्त के रूप में 2,70,75,000 रुपए की सहायता राशि का चेक सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदान किया। जनपद मेरठ में प्लेज पार्क की स्थापना हेतु अधिकारियों द्वारा किये गए प्रयासों की सराहना की गई एवं दीपेन्द्र कुमार, उपायुक्त उद्योग मेरठ को मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश द्वारा प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया गया।
प्लेज पार्क बनने से व्यापार को लगेगे पंख:—
मेरठ के मसूरी में प्लेज पार्क बनने से व्यापार को पंख लगेंगे। इससे जहां जिले के युवाओं को रोजगार मिलेगा वहीं बाहर से अन्य इंडस्ट्री का जिले में विकास होगा। बता दें मसूरी गांव मेरठ मवाना रोड पर स्थित है। हाइवे बनने और एनएच 58 से सीधी कनेक्टिविटी होने के कारण यातायात का सुगम साधन 24 घंटे उपलब्ध होगा। जिससे व्यापारियों को सभी प्रकार की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय