Friday, April 26, 2024

वसूली माफिया के विरुद्ध मखियाली में हुई बैठक, प्रभावी कार्यवाही न होने पर बड़े आंदोलन की तैयारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुज़फ्फरनगर। जानसठ व भोपा रोड पर काफी दिनों से वसूली माफिया सक्रिय हैं, जो गरीब मजदूरों से लगातार उगाही का प्रयास करते रहते हैं व पैसे न देने पर गुंडई करते हैं अथवा प्रदूषण विभाग का भय दिखा कर आतंकित करने का काम करते है, इनमें से कुछ वसूली माफियाओ से कुछ अधिकारियों की मिलीभगत भी साफ दिखायी देती है।

गौरतलब है कि हाल ही में एक गरीब ट्रेक्टर चालक सतेंद्र चौधरी उर्फ भूरा से भी विगत रात्रि कुछ वसूली माफियाओ ने मारपीट करते हुए संरक्षण रक़म की मांग की थी व भूरे द्वारा विरोध करने पर उसके साथ मारपीट व ट्रेक्टर छीनने का प्रयास भी हुआ था जिस सबन्ध में अगले ही दिन क्षेत्र के जिम्मेदार लोगों के साथ दबंगो पर मुकदमा दर्ज कराने हेतु एक प्रार्थना पत्र सिखेड़ा थाने में दिया गया था, लेकिन तीन दिन बीत जाने पर भी इन वसूली माफियाओ पर कोई कार्यवाही नही हुई है । साथ ही लगातार गरीब ग्रामीण व मजदूरो के उत्पीड़न से क्षेत्र में रोष व्याप्त है ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसी कारण अग्रिम निर्णय लिए जाने हेतु जिला पंचायत प्रतिनिधि व सपा नेता मो.नियाज के आवास पर इस संबंध में अतिआवश्यक बैठक क्षेत्र के गरीब,मजदूर व जिम्मेदार प्रतिनिधिगण द्वारा की गई, जिसमें क्षेत्र के सेकड़ो लोग एकत्रित हुए बैठक में अनेक मुद्दों पर चर्चा हुई जिसमें मुख्यतःजानसठ रोड व भोपा रोड पर वसूली माफ़ियाओ द्वारा गरीबों के उत्पीड़न का रहा साथ ही हाल ही में सिखेड़ा थाना क्षेत्र में सतेंद्र चहल उर्फ भूरा के साथ मारपीट व लूट के प्रयास पर भी पुलिस को दिए गए प्रार्थना पत्र पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की मांग भी बैठक में क्षेत्र के लोगो ने की सपा नेता गौरव जैन,जिला पंचायत प्रतिनिधि मो. नियाज व भारतीय किसान यूनियन”तोमर” से सोनू चौधरी को आमंत्रित कर उनसे भी अपनी समस्या रखते हुए समर्थन देने की बात कही गयी।

वक्ताओं ने यह भी कहा कि न्याय व सुरक्षा न मिलने पर अपने लोकतांत्रिक अधिकारो का प्रयोग करते हुए गांधीवादी तरीको से हमे आंदोलन भी करना पड़ा तो हम पीछे नही हटेंगे लेकिन वसूली माफियाओ से नही डरेंगे।

मौके पर पहुंचें सपा नेता गौरव जैन में कहा कि यह क्षेत्र इंडस्ट्री क्षेत्र है व इन फैक्ट्रीयों से हजारों गरीबो के घर चलते है बहुत दुःख की बात है कि कचरा चुनने वालो,गरीब ड्राइवर व मजदूर के मुंह से भी लोग रोटी छीन लेना चाहते हैं लेकिन अब ऐसा नही होने दिया जायेगा गौरव जैन ने कहा कि हम प्रशासन से मांग करते हैं कि अगर कही कुछ गलत हो रहा है तो प्रशासन उसकी रोक थाम करे परंतु वसूली माफिया द्वारा गरीबो का उत्पीड़न बर्दाश्त नही होगा लिहाजा ऐसे गुंडातत्वो की पहचान व जांच कर इन पर सख्त से सख्त कार्यवाही प्रशासन द्वारा की जानी चाहिये तथा इस संबंध में शीघ्र एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी महोदय से मुलाकात कर इन मुद्दों को रखने का काम भी करेगा।

मौके पर मौजूद बीकेयू”तोमर”के युवा जिला उपाध्यक्ष सोनू चौधरी ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष चो.संजीव तोमर का संदेश भी सभी को दिया और बताया कि हमारा संगठन ऐसी अवैद्य वसूली के खिलाफ है व ऐसे लोगो का समर्थन करना भी पाप है, संगठन ने अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुए सतेंद्र चहल उर्फ भूरे के प्रकरण के आरोपियों को जांचोपरांत संगठन से निष्कासित कर दिया है जिसे सुनकर मौजूद लोगों ने कर कल ध्वनि से संजीव तोमर का अभिवादन किया जिससे उत्साहित सोनू चौधरी ने कहा की हमारा संगठन बैठक में होने वाले हर लोकतांत्रिक निर्णय के साथ है।

जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि मो.नियाज ने अपने गाँव पधारने पर सभी का स्वागत व धन्यवाद करते हुए कहा कि क्षेत्र ने न्याय के विश्वास पर हमे चुना है व किसी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा चाहे उसके लिये गांधीवादी तरीको से किसी भी हद तक जाना पड़े।

बैठक में मुख्य रूप से मोहम्मद सलीम,मोहम्मद शौकीन,मोहम्मद रिजवान,सरताज, कल्लू चौधरी,एहसान अली गरीब बिलासपुर,शादाब बिलासपुर,आबाद बिलासपुर,राशिद बिलासपुर,समीम तिगरी,इकराम तिगरी,अमजद खान,अरशद खान, जमशेद सिद्दीकी, इकबाल सिद्दीकी,असलम अली,खुर्रम अली,सैयद अली,सैयद साजिद अली,सतेंद्र चौधरी,मोनू चौधरी,विपिन चौधरी,मोहम्मद अरशद,मोनू अली,सलाम,नुसरत अली,मोहम्मद खालिद,वाजिद सैयद जिला हसन,सैयद सरफराज,चौधरी जफर चौधरी,चौधरी हारून,गुलनावाज रिहान,कैफ अली आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय