Saturday, May 4, 2024

Microsoft की घोषणा, अब iOS और Android मोबाइल उपकरणों पर मिलेगा ChatGPT आधारित Bing

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। वेब संस्करण के सह-पायलट के रूप में काम करने के लिए, माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने बुधवार को आईओएस और एंड्रॉइड पर नए एआई-संचालित बिंग और एज मोबाइल ऐप के प्रीव्यू रिलीज की घोषणा की। जिन उपयोगकर्ताओं के पास प्रीव्यू तक पहुंच है, वह माइक्रोसॉफ्ट एज मोबाइल ऐप के होमपेज से नए बिंग अनुभव का उपयोग करने में सक्षम होंगे। नया बिंग ऐप उपयोगकर्ताओं को वैसा ही अनुभव प्रदान करेगा जैसा वह डेस्कटॉप पर करते हैं।

ऐप के निचले भाग में बिंग आइकन पर टैप करने से, उपयोगकर्ताओं को चैट सत्र में ले जाया जाएगा जहां वह डेस्कटॉप की तरह ही बातचीत कर सकते हैं। माइक्रोसॉफ्ट के कॉपोर्रेट वाइस प्रेसिडेंट और कंज्यूमर चीफ मार्केटिंग ऑफिसर यूसुफ मेहदी ने एक ब्लॉगपोस्ट में लिखा- सरल या कठिन प्रश्न पूछें और उत्तर और उद्धरण प्राप्त करें। चुनें कि आप अपने उत्तरों को कैसे प्रदर्शित करना चाहते हैं- बुलेट बिंदु, पाठ, या सरलीकृत प्रतिक्रियाएं। अपनी क्वेरी को परिशोधित करने या ईमेल, कविता या सूची बनाने के लिए बिंग चैट अनुभव का अन्वेषण करें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नए बिंग मोबाइल ऐप की शुरूआत के साथ, तकनीकी दिग्गज ने वॉइस सर्च भी जोड़ा- उपयोगकर्ताओं को बिंग से संकेत देने और उत्तर प्राप्त करने के तरीके में अधिक बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करना। इसके अलावा, कंपनी ने अपने दोस्तों और परिवार के साथ उपयोगकर्ताओं के सामाजिक संचार को बढ़ाने के लिए स्काइप के लिए एआई-संचालित बिंग पेश करके एक नया चैट अनुभव भी बनाया।

कंपनी ने कहा, 100 से अधिक भाषाओं में धाराप्रवाह और उनके बीच अनुवाद करने में सक्षम बिंग इस वैश्विक संचार उपकरण को अद्वितीय मूल्य प्रदान कर सकता है। आज प्रव्यू में दुनिया भर में उपलब्ध, स्काइप में नया बिंग आपके सभी सवालों के मददगार, रीयल-टाइम उत्तर प्रदान कर सकता है।

कंपनी ने यह भी कहा कि वह भविष्य में टीम्स जैसे अन्य संचार ऐप में एआई-संचालित बिंग क्षमता लाने की कल्पना करती है। माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले सप्ताह कहा कि केवल 48 घंटों में डेस्कटॉप पर चैटजीपीटी कार्यक्षमता के साथ नई बिंग खोज को आजमाने के लिए प्रतीक्षा सूची में 1 मिलियन से अधिक लोगों ने साइन अप किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय