Sunday, May 19, 2024

मंत्री ब्रजेश सिंह ने दिया भरोसा- चिंता न करें, दीपावली से पहले भर दिए जायेंगे सड़कों के गड्ढे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ । उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण राज्य मंत्री बृजेश सिंह ने कहा कि सड़कों के गड्ढों को शीर्ष प्राथमिकता पर भरा जाए। इस कार्य को दीपावली से पूर्व पूरा किया जाए। इस काम में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 11 सितम्बर को सड़कों की गड्ढा मुक्ति के संबंध में बैठक ली थी। इसकी समीक्षा करने के लिए बुधवार को प्रदेश के लोक निर्माण राज्य मंत्री बृजेश सिंह मेरठ पहुंचे। एनआईसी सभागार में राज्य मंत्री ने विभागीय कार्यों एवं गड्ढा मुक्ति के संबंध में जनप्रतिनिधियों एवं विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राज्य मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से सख्त लहजे में कहा कि शासन की मंशा अनुरूप गड्ढा मुक्ति का कार्य त्वरित गति से करते हुए दीपावली से पहले पूरा कर लिया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गड्ढा मुक्ति कार्य की निगरानी शासन स्तर से लगातार की जा रही है।

बैठक में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जनपद मेरठ में 10 करोड़ से अधिक लागत के कुल 14 कार्य है, जिनकी कुल लागत 893.24 करोड़ रुपए है। स्वीकृत धनराशि के सापेक्ष अब तक 283.63 करोड़ रुपए जारी हुए हैं। इनमें से 251 करोड़ रुपए खर्च किए जा चुके हैं। इस प्रकार 88.49 प्रतिशत पैसा खर्च किया जा चुका है।

इन 14 कार्यों में से प्रान्तीय खण्ड लोनिवि मेरठ के अन्तर्गत तीन कार्य, निर्माण खण्ड लोनिवि मेरठ के अन्तर्गत तीन कार्य, निर्माण खण्ड (भवन) लोनिवि मेरठ के अन्तर्गत चार कार्य, उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम के अन्तर्गत दो कार्य एवं राजकीय निर्माण निगम मेरठ के अन्तर्गत दो कार्य कराए जा रहे हैं। गड्ढा मुक्ति के लिए मेरठ जनपद में 665.760 किलोमीटर मार्ग का लक्ष्य निर्धारित है। इनमें से 362.78 किलोमीटर मार्ग को गड्ढा मुक्त किया जा चुका है, जो लगभग 55 प्रतिशत है।

इस अवसर पर कैंट विधायक अमित अग्रवाल, जिलाधिकारी दीपक मीणा आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय