Friday, April 26, 2024

मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कॉलेजों में संपर्क कर छात्रों को कुशल व बहुमुखी प्रतिभा के धनी बनाने का आह्वान किया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कॉलेजों में संपर्क कर छात्रों को कुशल व बहुमुखी प्रतिभा के धनी बनाने का आह्वान किया। नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अंतर्गत विद्यार्थियों को कौशल विकास कार्यक्रमों से जोडकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

आज नगर विधायक एवं प्रदेश सरकार में व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने नई मंडी क्षेत्र के जैन कन्या इंटर कॉलेज, दीपचंद ग्रेन चैम्बर इंटर कॉलेज तथा वैदिक पुत्री इंटर कॉलेज में संपर्क कर शिक्षकों व विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कॉलेज स्टाफ से संवाद कर मोदी सरकार की 9 वर्ष की उपलब्धियों पर चर्चा करते हुए आगामी 2024 के चुनाव में भाजपा के समर्थन की अपील की। उन्होंने आत्मनिर्भर तथा विकसित समाज का निर्माण करने वाले युवाओं को विद्यार्थी जीवन से ही कौशल विकास कार्यक्रमों से जोडने पर बल दिया।

मंत्री कपिल देव ने कहा कि सशक्त भारत के शिल्पकार के रूप में कुशल युवा पीढ़ी की अत्यंत आवश्यकता है। कॉलेज के प्रधानाचार्यों व शिक्षकों को अपने-अपने विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को समसामयिक घटनाओं से परिचित कराने, स्थानीय, राज्य, राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर समझ विकसित कराने तथा उन्हें प्रत्येक क्षेत्र में कुशल बनाकर विकसित भारत के निर्माण में सहयोग की अपील करते हुए मंत्री कपिल देव ने कहा कि विश्व के लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी के दूरगामी नेतृत्व में केंद्र सरकार शानदार तरीके से जन कल्याण को प्रतिबद्ध है तथा हर बेरोजगार को कुशल बनाकर उसकी जीवन शैली में परिवर्तन लाने को प्रयासरत है।

इस अवसर पर प्रधानाचार्या जैन कन्या इंटर कॉलेज डॉ. कंचन प्रभा शुक्ला, प्रधानाचार्य दीपचंद ग्रेन चैम्बर इंटर कॉलेज विजय शर्मा, प्रधानाचार्या वैदिक पुत्री इंटर कॉलेज डॉ. राजेश कुमारी, भाजपा ज़िला महामंत्री रेणु गर्ग, मंडल अध्यक्ष राजेश पाराशर, पूर्व सभासद विपुल भटनागर, प्रियांशु जैन, मंडल महामंत्री डॉ. अशोक, विशाल गर्ग आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय