Sunday, April 28, 2024

जयपुर में हिंदू बाइक रैली पर उपद्रवियों ने किया पथराव, 11 युवक हिरासत में

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जयपुर| राजस्थान पुलिस ने रविवार को जयपुर ग्रामीण में निकाली जा रही हिंदू रणभेरी बाइक रैली पर पथराव करने के आरोप में 11 युवकों को हिरासत में लिया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में हिंदू रणभेरी बाइक रैली पर बदमाशों ने पथराव कर दिया। इससे मौके पर तनाव पैदा हो गया। रैली की सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस तत्काल स्थिति को नियंत्रित करने में विफल रही। आनन-फानन में भारी पुलिस बल बुलाकर बदमाशों को खदेड़ा गया। पुलिस ने 11 से ज्यादा युवकों को गिरफ्तार किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जमवारामगढ़ के रायसर इलाके के ताला गांव में हिंदू नववर्ष के मौके पर एक रैली के दौरान कुछ उपद्रवियों ने पथराव किया। अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

हिंदू रणभेरी बाइक रैली खेल मैदान चंदवाजी से रविवार सुबह करीब 10.15 बजे शुरू हुई और विभिन्न इलाकों से होकर गुजरी। दोपहर करीब तीन बजे रायसर थाना क्षेत्र के ताला जोहरा के पास कुछ अराजक तत्वों ने इस पर पथराव कर दिया। रैली में मौजूद साधुराम जाट की ओर से रायसर थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

उधर, राजस्थान बीजेपी ने इस घटना का विरोध किया है। जयपुर में हुई साम्प्रदायिक घटनाओं को लेकर भाजपा विधायक व पार्टी प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोला।

उन्होंने कहा, ”भगवा रैली पर एक समुदाय विशेष के लोगों ने अचानक हमला कर दिया और पथराव किया, इसके बाद पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उन 11 लोगों में से कई ऐसे लोग हैं, जो संदिग्ध हैं और गांव के निवासी नहीं हैं।”यह इंगित करता है कि यह हमला समुदाय विशेष के लोगों द्वारा सुनियोजित तरीके से किया गया है। भारतीय जनता पार्टी कार्रवाई की मांग करती है।

प्रवक्ता ने कहा, इन घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस को सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है और अगर सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो इन घटनाओं पर अंकुश लगाना मुश्किल है। इसलिए सरकार को दोषियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई करनी चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय