Sunday, April 28, 2024

आतिशी को ‘आप’ विधायक खरीद-फरोख्त के मामले में दिल्ली पुलिस का नोटिस,कल केजरीवाल के आवास पर गए थे !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली-दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारियों की एक टीम रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) नेता आतिशी मार्लेना के आवास पर पहुंची और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर ‘आप’ विधायकों की खरीद-फरोख्त के प्रयास के आरोपों पर उन्हें नोटिस दिया।

सूत्रों ने बताया कि जब टीम सुश्री आतिशी के आवास पर पहुंची, तो वह घर पर नहीं थीं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे एक दिन पहले अपराध शाखा के अधिकारियों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास का दौरा किया और उन्हें पांच घंटे बाद नोटिस दिया, जिसमें उनसे तीन दिन के भीतर जवाब देने को कहा गया। पुलिस ने उनसे उन ‘आप’ विधायकों के नाम उजागर करने को भी कहा, जिन्होंने दावा किया था कि भाजपा ने उनसे संपर्क किया है।

श्री केजरीवाल ने ‘एक्स’ पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें उन्हें नोटिस देने के लिए भेजे गये पुलिस अधिकारियों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की गयी और इस बात पर जोर दिया गया कि उनका कर्तव्य दिल्ली में अपराध रोकना है, लेकिन उन्हें नाटक करने के लिए मजबूर किया जा रहा है, इसीलिए दिल्ली में अपराध बढ़ रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, “मुझे इस अपराध शाखा पुलिस अधिकारी से सहानुभूति है। उनकी गलती क्या है? उनका काम दिल्ली में अपराध रोकना है, लेकिन अपराध रोकने की बजाय इस तरह का ड्रामा किया जा रहा है, इसीलिए दिल्ली में अपराध इतना बढ़ रहा है।”

उन्होंने सवाल किया, “उनके (भाजपा) राजनीतिक आका मुझसे पूछ रहे हैं कि ‘आप’ के किस विधायक को तोड़ने की कोशिश की गयी थी? लेकिन आप मुझसे ज्यादा जानते हैं? आप सब कुछ जानते हैं? दिल्ली ही क्यों, क्या आप जानते हैं कि देश भर में पिछले कुछ सालों में दूसरी पार्टियों के कौन-कौन से विधायकों ने दल बदला और कौन-कौन सी सरकारें गिरीं? फिर यह नाटक क्यों?”

श्री केजरीवाल ने पिछले सप्ताह ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में आरोप लगाया था कि भाजपा उनकी पार्टी के विधायकों को तोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपये और चुनाव टिकट की पेशकश करके राष्ट्रीय राजधानी में सरकार गिराने का प्रयास कर रही है।

मुख्यमंत्री की टिप्पणी के बाद सुश्री आतिशी ने एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि भाजपा ने दिल्ली में ‘ऑपरेशन लोटस 2.0’ शुरू कर दिया है।उन्होंने कहा, “उन्होंने पिछले साल ‘आप’ विधायकों को पैसे की पेशकश करके अपने पाले में करने की इसी तरह की कोशिश की थी, लेकिन असफल रहे।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय