Sunday, October 6, 2024

मोदी सरकार ने लोकतंत्र को भीड़तंत्र में बदला : खड़गे

नई दिल्ली। मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न घुमाने की घटना सामने आने के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर एक और तंज करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को कहा कि केंद्र और भाजपा ने “लोकतंत्र और कानून के शासन को भीड़तंत्र में बदल दिया है।”

एक ट्विटर पोस्ट में, खड़गे ने कहा, “मणिपुर में मानवता मर गई है। मोदी सरकार और भाजपा ने राज्य के नाजुक सामाजिक ताने-बाने को नष्ट करके लोकतंत्र और कानून के शासन को भीड़तंत्र में बदल दिया है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

“नरेंद्र मोदी जी, भारत आपकी चुप्पी को कभी माफ नहीं करेगा। अगर आपकी सरकार में ज़रा भी विवेक या शर्म बची है, तो आपको संसद में मणिपुर के बारे में बोलना चाहिए और देश को बताना चाहिए कि क्या हुआ, केंद्र और राज्य दोनों में अपनी दोहरी अक्षमता के लिए दूसरों को दोष दिए बिना।

“आपने अपनी संवैधानिक ज़िम्मेदारी छोड़ दी है। संकट की इस घड़ी में, हम मणिपुर के लोगों के साथ खड़े हैं।”

कांग्रेस अध्यक्ष की यह टिप्पणी चार मई की घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आई है, जिसमें मणिपुर में भीड़ द्वारा दो महिलाओं को नग्न अवस्था में घुमाते हुए दिखाया गया है।

इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम (आईटीएलएफ) के मुताबिक, धान के खेत में महिलाओं के साथ सामूहिक बलात्कार भी किया गया।

यह भयानक घटना पूर्वोत्तर राज्य में व्यापक जातीय हिंसा भड़कने के ठीक एक दिन बाद हुई, जिसमें अब तक सैकड़ों लोग मारे गए हैं और हजारों लोगों को अपने घरों से विस्‍थापित हाेेेने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय