Sunday, May 19, 2024

मोदी सरकार ने 10 वर्ष में किसान को सिर्फ ठगा है : राहुल-प्रियंका

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली -कांग्रेस नेता राहुल गांधी तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि मोदी सरकार किसानों को लेकर असंवेदनशील है और उसने 10 साल के कार्यकाल में किसानों को सिर्फ ठगा है और अब उनके रास्ते में कील कांटे बिछाकर उनकी राह में अवरोध पैदा किए जा रहे हैं।

श्री गांधी ने कहा,“दिन रात ‘झूठ की खेती’ करने वाले मोदी ने 10 वर्षों में किसानों को सिर्फ ठगा है। दो गुनी आमदनी का वादा कर मोदी ने अन्नदाताओं को एमएसपी के लिए भी तरसा डाला। महंगाई तले दबे किसानों को फसलों का सही दाम न मिलने के कारण उनके कर्ज़े 60 प्रतिशत बढ़ गए-नतीजा, लगभग 30 किसानों ने रोज़ अपनी जान गंवाई।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा,“धोखा जिसकी यूएसपी हो वो एमएसपी के नाम पर किसानों के साथ सिर्फ राजनीति कर सकता है न्याय नहीं। किसानों की राह में कीलें बिछाने वाले भरोसे के लायक नहीं हैं इनको दिल्ली से उखाड़ फेंको, किसान को न्याय और मुनाफा कांग्रेस देगी।”

श्रीमती वाड्रा ने कहा,“किसानों के रास्ते में कील-काँटे बिछाना अमृतकाल है या अन्यायकाल। इसी असंवेदनशील एवं किसान विरोधी रवैये ने 750 किसानों की जान ली थी। किसानों के खिलाफ काम करना, फिर उनको आवाज भी न उठाने देना-कैसी सरकार का लक्षण है। किसानों से किया वादा पूरा नहीं किया- न एएसपी का कानून बनाया, न किसानों की आय दोगुनी हुई- फिर किसान देश की सरकार के पास नहीं आयेंगे तो कहां जाएंगे।”

उन्होंने सवाल किया,“प्रधानमंत्री जी। देश के किसानों के साथ ऐसा व्यवहार क्यों। आपने किसानों से जो वादा किया था, उसे पूरा क्यों नहीं करते।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय