Thursday, May 9, 2024

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 79 रनों से हराकर जीता अंडर-19 विश्वकप का खिताब

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बेनोनी- हरजस सिंह की 55 रनों की अर्धशतकीय पारी और ओलिवर पीक के नाबाद 46 रनों की पारी के बाद महली बियर्डमैन और राफ मैक्मिलन की तीन-तीन विकेटों की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को अंडर-19 विश्वकप के फानइल मुकाबले में भारत काे 79 रनों से हरा कर खिताब पर कब्जा कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने चौथी बार अंडर-19 विश्वकप का खिताब जीता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

254 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय पारी की शुरुआत खराब रही और तीसरे ही ओवर में कैलम वाइडलर ने अर्शीन कुलकर्णी तीन रन को रियान हिक्स के हाथों कैच आउट कराकर भारत को पहला झटका दिया। इसके बाद भारत के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे। मुशीर खान 22 रन, कप्तान उदय सहारन आठ रन, सचिन धस नौ रन, प्रियांशु मोलिया नौ रन बनाकर तथा अरावेल्ली अवनीश शून्य, राज लिंबानी शून्य पर पवेलियन लौट गये। एक समय भारत ने 31.5 ओवर में अपने आठ बल्लेबाजों को गंवा दिया थे। छह बल्लेबाज तो दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। मुरुगन अभिषेक और नमन तिवारी ने नौवें विकेट लिये 46 रनों की साझेदारी कर भारत के स्कोर को सम्मानजक स्तर पर पहुंचाने का प्रयास किया। 41वें ओवर में कैलम वाइडलर ने मुरुगन अभिषेक 42 रन पर आउट कर भारत की उम्मीदों को नौंवा झटका दिया। सौम्य पांडे दो रन बनाकर आउट हुये। नमन तिवारी 14 रन बनाकर नाबाद रहे। भारतीय पारी 43.5 ओवर में 174 रन पर सिमट गई।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से महली बियर्डमैन और राफ मैक्मिलन ने तीन-तीन विकेट लिये। चार्ली एंडरसन और टॉम स्ट्रैकर ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। कैलम वाइडलर को दो विकेट मिले।

इससे पहले आज यहां ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ह्यू वेइबगेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही है और तीसरे ओवर में मात्र 16 रन के स्कोर पर उसने सैम कॉन्स्टास शून्य का पहला विकेट गंवा दिया।

इसके बाद हैरी डिक्सन और कप्तान ह्यू वेबगेन ने पारी को संभालते हुए दूसरे विकेट के लिए 78 रन जोड़े। ह्यू वेबगेन 48 और हैरी डिक्सन 42 रन, रयान हिक्स 20 रन,चार्ली एंडरसन 13 रन, रैफ मैक्मिल दो रन और हरजस सिंह 55 रन बनाकर आउट हुये। ऑलिवर पिक 46 रन और टॉम स्ट्रैकर आठ रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 253 रन का स्कोर खड़ा किया।

भारत की ओर से राज लिंबानी ने तीन विकेट लिये। नमन तिवारी को दो विकेट मिले। सौम्य पांडे और मुशीर खान ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय