Friday, September 20, 2024

कुल्लू में कूड़ा संयंत्र केंद्र के लिए वन भूमि से ली जाएगी जमीन – कंगना रणौत

कुल्लू। कुल्लू शहर में लंबे समय से कूड़ा संयंत्र केंद्र स्थापित करने के लिए नगर परिषद को विरोध का सामना करना पड़ रहा है। नगर परिषद द्वारा शहर के समीप मोहल में कूड़ा संयंत्र केंद्र स्थापित किया गया था जिसे ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेशों के बाद बंद कर दिया गया था।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मंडी लोक सभा सांसद कंगना रनौत ने मंगलवार को डीसी कुल्लू तोरूल एस रवीश से मुलाकात की ओर इस समस्या के समाधान के लिए जरूरी विषयों पर चर्चा की।

 

दरअसल, नगर परिषद द्वारा सरवरी स्थित नेहरू पार्क में कूड़ा संयंत्र लगाए जाने की एक योजना तैयार की गई जिसके विरोध के लिए स्थानीय लोग डीसी कुल्लू से मिले और उसके बाद सांसद कंगना ने उनसे मिलकर कहा कि कूड़ा संयंत्र स्थापित करने के लिए किसी से भूमि जबरन नहीं ली जा सकती। मनाली में भूमि की व्यवस्था हो जाएगी तो वहीं मणिकर्ण में भी भूमि मिल जाएगी। कुल्लू शहर में कूड़ा संयंत्र केंद्र के लिए वन विभाग से भूमि की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए जरूरी प्रयास किए जाएंगे। वह भूमि की व्यवस्था के लिए लोक सभा में भी पक्ष रखेंगी।

 

सांसद ने कहा कि मनाली में कूड़ा संयंत्र केंद्र है ही कहां। कूड़ा फेंको और चले गए। हम व्यास नदी का पानी पीते हैं और कचरे से निकलने वाला जहरीला केमिकल नदी में मिल रहा है। उन्होंने कहा इंदौर की तर्ज पर कुल्लू में भी आधुनिक कूड़ा संयंत्र केंद्र स्थापित करने के प्रयास तेज किए जाएंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय