Sunday, April 28, 2024

मोदी का वादा अडानी से ,किसानों और गरीबों से नहीं : कांग्रेस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली- कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वादा देश के किसानों, गरीबों और आम आदमी से नहीं बल्कि अमेरिका तथा अडानी से है और उसे वह पूरा कर रहे हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने आज यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार को पहले अपने देश के आम लोगों का हित सोचना चाहिए और उसके बाद ही उसे दूसरे देश के हितों को साधने का काम करना चाहिए। सरकार को अपने सेब उत्पादों को फायदा पहुंचाने का काम करना चाहिए जबकि वह अमेरिका तथा अपने चहेते पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने का काम कर रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने श्री मोदी के वक्तव्य का उल्लेख करते हुए कहा, “मैंने कमिटमेंट कर दी तो मैं खुद की भी नहीं सुनता- मोदी जी ने ऐसा कमिटमेंट अडानी और अमेर‍िका से क‍िया है। जब मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं थे तो कहते थे- सेब पर 100 प्रतिशत इंपोर्ट ड्यूटी लगा देंगे। लेकिन… अब खबरें हैं कि मोदी जी ने अमेरिक को कमिटमेंट किया है कि अमेरिका के सेब पर 15 प्रतिशत इंपोर्ट ड्यूटी कर दी गई है, जो कभी 70 प्रतिशत थी। इसका सीधा नुकसान आपदा पीड़ित हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर के सेव उत्पादक किसानों को होना है।’’

श्रीमती श्रीनेत ने कहा, “मेजबान हो तो नरेंद्र मोदी जैसा। अमेरिका के राष्‍ट्रपति हिंदुस्तान आते हैं और अपने देश के किसानों के लिए उपहार लेकर चले जाते हैं। अमेरिका के सेब पर 15 प्रतिशत इंपोर्ट ड्यूटी कर दी जाती है। मोदी जी, अमेरिका के किसानों को उपहार दे रहे हैं और अपने देश के किसानों पर चाबुक चला रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि किसानों ने अडानी के खिलाफ प्रदर्शन किया, तो ये बात श्री मोदी तक पहुंच गई। प्रधानमंत्री ने कहा- ‘अगर मेरे मित्र के खिलाफ आवाज उठाई, तो तुम्हें मैं सबक सिखाऊंगा।’ अडानी और अमेरिका से कमिटमेंट पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री ने अपने किसानों पर चाबुक चलाने का काम कर दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय