Friday, May 17, 2024

मिर्जापुर पहुंचे मोहन भागवत, देवरहवा बाबा आश्रम में करेंगे हनुमान पूजा, 21 मन लड्डू का चढ़ाएंगे प्रसाद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मिर्जापुर-राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत सोमवार शाम को बिंध्य पर्वत पर स्थित प्रसिद्ध संत देवरहवा बाबा आश्रम पहुंचे। आश्रम के चारों ओर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। आर‌एस‌एस कार्यकर्ताओं को जारी पास के अतिरिक्त किसी को प्रवेश नहीं दिया गया है।

जिला प्रशासन के प्रवक्ता ने बताया कि स्थानीय आर‌एस‌एस द्वारा जारी सूची के लोगो को प्रवेश दिया गया है।आर ‌एस‌एस प्रमुख के सभी कार्यक्रम आश्रम के अंदर ही है जिसे उन्हीं लोगों द्वारा बनाए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेवारी खुद जिला पुलिस प्रमुख राजीव नारायण मिश्र ने सम्भाल रखी  है। चप्पे चप्पे पर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। मेटल डिटेक्टर के साथ सीसी टीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। पुलिस के जवानों के साथ जिला के आला अधिकारी भी मौजूद है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूत्रों के अनुसार श्री भागवत आज शाम देवरहा बाबा आश्रम के प्रमुख हंस बाबा के साथ सत्संग करेंगे। मंगलवार को हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना करने का कार्यक्रम है। पूजा अर्चना के लिए काशी से पांच पुरोहित पंडितों को बुलाया गया है। इस दौरान आर‌एस‌एस प्रमुख 21 मन लड्डू का प्रसाद चढ़ाएंगे जिसकी तैयारी दो दिन पहले से की जा रही थी।

देवरहवा बाबा आश्रम में श्री भागवत की यह तीसरी यात्रा है।छह माह पहले भी वे यहां आए थे।तब भी हनुमान जी का पूजन किया था। तब भी 51मन (2100 किलो)का भोग लगाया था। श्री भागवत की आश्रम के प्रसिद्ध हनुमान जी मे विशेष आस्था है।

उनके प्रोटोकॉल में इस बार मां विंध्यवासिनी देवी के दर्शन पूजन का कार्यक्रम नहीं है। लेकिन आर‌एस‌एस सूत्रों ने जोर देकर बताया कि वे मां विंध्यवासिनी देवी दरबार में दर्शन पूजन अवश्य करेंगे।वही से प्रयागराज के लिए प्रस्थान करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय