Tuesday, June 25, 2024

उत्तर प्रदेश में 26 जून से मानसून देगा दस्तक,लोगों को मिलेगी राहत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मौसस विभाग की नवीनतम रिसर्च के बाद सामने आया है कि लखनऊ सहित प्रदेश में 26 जून से मौसम बदलेगा। माह के अंतिम चार दिनों से पहले मानसून की दस्तक देने की संभावनाएं हैं। अभी एक सप्ताह तक भीषण गर्मी का कहर जारी रहेगा। इसी बीच गुरुवार और शुक्रवार को तेज हवाओं से गरम मौसम से थोड़ी राहत की स्थिति रहेगी।

सोमवार को मौसम विभाग की रिसर्च में बताया गया है कि सोमवार और मंगलवार को हीट वेग के कारण सबसे ज्यादा गरम मौसम से जनजीवन बदहाल रहेगा। इस दौरान सड़क पर निकलने वालों को हीट वेव झेलना पड़ेगा। बुधवार की रात्रि से मौसम में थोड़ी सामान्य स्थिति होगी। कुछ डिग्री तापमान कम होने और हवाओं के चलने से राहत मिलेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

-हीट वेव के शिकार हुए लोगों की संख्या बढ़ी

उत्तर प्रदेश में कई मौत और बड़ी संख्या में बीमार लोगों की सूचनाएं सामने आ रही है। इसमें हीट वेव के कारण ही मौत एवं बीमार होना पाया गया है। हीट वेव के शिकार हुए लोगों की संख्या बीते एक सप्ताह में बढ़ी है।

उप्र स्वास्थ्य विभाग के अनुसार हीट वेव से सांस लेने में दिक्कत, चक्कर आना, खून की कमी, उल्टी होना, शरीर में दर्द बुखार जैसी समस्याएं सामने आ रही है। इसमें लोगों हिदायत दी गई है कि जरूरत होने पर ही घर से बाहर निकलें। पर्याप्त मात्रा में तरल पदार्थ और पानी पीते रहें। इस मौसम में परिजन बुढ़े और बच्चों का खास ख्याल रखें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय