Tuesday, June 25, 2024

दिल्ली में जल संकट को लेकर भाजपा और ‘आप’ ने एक दूसरे को ठहराया जिम्मेदार

नई दिल्ली। दिल्ली में पेयजल का संकट अभी भी जस का तस बना हुआ है। दिल्ली के कई इलाके पानी के लिए अब पूरी तरह टैंकर पर निर्भर हो गए हैं। वहीं वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट द्वारा किए जाने वाले स्वच्छ पेयजल के उत्पादन में भी बड़ी कमी आई है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली का यह पेयजल संकट बीजेपी, हरियाणा सरकार और दिल्ली के उपराज्यपाल द्वारा प्रायोजित है। उधर, दूसरी ओर सोमवार को भी दिल्ली में भाजपा नेताओं ने जल संकट को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। नई दिल्ली सीट से सांसद बांसुरी स्वराज समेत कई नेता पानी की किल्लत को लेकर सड़कों पर उतरे और इसे दिल्ली सरकार की नाकामी बताया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाजपा नेताओं का कहना है कि दिल्ली सरकार ने इस स्थिति के लिए पहले से कोई तैयारी नहीं की। जल बोर्ड का इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने के लिए कोई काम नहीं किया। इसी का नतीजा है कि दिल्ली में आज पेयजल का संकट खड़ा हो गया है। दिल्ली सरकार के मुताबिक दिल्ली में पेयजल का कम उत्पादन हो रहा है। इसका मुख्य कारण पीछे से पानी की कम सप्लाई होना है। वहीं संजय सिंह ने कहा कि हरियाणा हमें पूरा पानी नहीं दे रहा है। हम हरियाणा के हिस्से का पानी नहीं मांग रहे, बल्कि हम हरियाणा से दिल्ली के हिस्से का पानी मांग रहे हैं, लेकिन हमें यह पानी नहीं मिल रहा। संजय सिंह ने आरोप लगाया कि उपराज्यपाल का इंटरेस्ट इस बात में है कि दिल्ली में कैसे पानी की समस्या बनी रहे।

 

उपराज्यपाल इस मामले में मदद नहीं कर रहे बल्कि राजनीतिक बयान दे रहे हैं। संजय सिंह ने डाटा उपलब्ध कराते हुए कहा कि 6 जून को दिल्ली में 1002 एमजीडी पेयजल का उत्पादन हुआ था, वहीं 13 जून को 939 एमजीडी पेयजल का ही उत्पादन हो सका। संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली ने बीजेपी के सात सांसद जिताए हैं, उनमें से एक मंत्री भी हैं, क्या उन्हें दिल्ली के लिए पानी की मांग नहीं उठानी चाहिए। क्या इन सांसदों को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री से मुलाकात कर दिल्ली के लिए पानी की मांग नहीं करनी चाहिए। उल्टा पानी का संकट बढ़ाने के लिए साजिशें की जा रही हैं।

 

उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी के नेतृत्व में लोग जल बोर्ड के दफ्तर पहुंचे। वहां तोड़फोड़ करते हैं जिसके बाद कर्मचारी डर के मारे काम नहीं कर पाते। संजय सिंह ने भाजपा नेताओं पर पानी की सप्लाई बंद कराने का आरोप लगाया। संजय सिंह ने कहा कि हैरानी की बात है कि जल बोर्ड के कार्यालय में तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि यह एलजी, भाजपा और हरियाणा की सरकार द्वारा प्रायोजित पानी का संकट है। अगर हमको पानी की सप्लाई पूरी मिलने लगे, जितना अधिकार दिल्ली का है उतना पानी मिलने लगे तो किसी भी हालत में पानी की समस्या नहीं होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय