Tuesday, February 27, 2024

गुरुग्राम में जनवरी में यातायात नियमों के उल्लंघन के लिए एक लाख से अधिक लोगों पर लगाया जुर्माना

गुरुग्राम। गुरुग्राम यातायात पुलिस ने जनवरी में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले एक लाख से अधिक व्यक्तियों से 1.71 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

ट्रैफिक पुलिस ने उसी महीने सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से 68,928 उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ 69.84 रुपये के चालान भी जारी किए।

 

जिन अपराधों के लिए उल्लंघनकर्ताओं पर जुर्माना लगाया गया उनमें रॉन्ग साइड ड्राइविंग, बिना हेलमेट के सवारी करना, रॉन्ग साइड पार्किंग, सिग्नल जंपिंग, कम उम्र में ड्राइविंग, तेज गति, बिना लाइसेंस के ड्राइविंग, हाई-सिक्योरिटी नंबर प्लेट के बिना ड्राइविंग, ड्राइविंग करते समय मोबाइल फोन का उपयोग करना, ओवरलोडिंग और बिना सीट बेल्ट के गाड़ी चलाना शामिल है।

 

यातायात पुलिस अधिकारियों ने कहा कि यह काफी चिंताजनक है कि लोग खुलेआम यातायात नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं क्योंकि रॉन्ग साइड में गाड़ी चलाने से कई पैदल यात्रियों और अन्य मोटर चालकों की जान जा सकती है।

 

पुलिस उपायुक्त (यातायात) वीरेंद्र विज ने कहा, “ज्यादातर दुर्घटनाएं तब होती हैं जब पैदल यात्री सड़क पार कर रहे होते हैं और जब दोपहिया वाहन गलत दिशा में गाड़ी चला रहे होते हैं। ट्रैफिक पुलिस गुरुग्राम जनता से अनुरोध करती है कि पैदल चलने वालों को दाएं या बाएं देखकर सावधानी से सड़क पार करनी चाहिए और दोपहिया वाहन चालकों को वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग करना चाहिए।“

 

पिछले कुछ महीनों में ट्रैफिक पुलिस ने उल्लंघनों पर लगाम कसने के लिए विशेष अभियान चलाया है।

 

विज ने कहा, “गुरुग्राम में यातायात की समस्या पर अंकुश लगाने के लिए हम समय-समय पर विशेष अभियान चला रहे हैं। हमने यातायात कर्मियों को सड़कों पर मौजूद रहने और यातायात उल्लंघनों पर अंकुश लगाने के लिए स्पष्ट निर्देश जारी किया है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय