Saturday, May 11, 2024

शुक्रतीर्थ में कार्तिक गंगा स्नान मेले की तैयारी शुरू, खर्च होगा 35 लाख 91 हजार रुपये का बजट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मोरना। तीर्थ नगरी शुकतीर्थ स्थित निरीक्षण भवन पर कार्तिक गंगा स्नान मेले के लिए तैयारी बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में कार्तिक गंगा स्नान मेले के लिए  35 लाख 91 हजार रुपये का बजट पास हुआ। मेले का मुख्य स्नान 27 नवंबर को होगा।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल ने कहा कि मेले के पंडाल में गत वर्षो की भांति इस बार भी सांस्कृतिक, खेलकूद व धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। विभिन्न विभागों के द्वारा प्रदर्शनी लगाई जाएगी। लापरवाही बरतने वाले विभागों के खिलाफ शासन से सख्त कार्रवाई होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बैठक में एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि मेले में निगरानी के लिए सीसी टीवी  कैमरे लगाए जायेंगे, गंगा घाट पर गोताखोर, नाव, पीएसी मोटर बोट की व्यवस्था रहेगी। लापरवाही बरतने वाले विभागों के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी।

बैठक में एसपी देहात अतुल कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि मेले  में गड़बड़ी करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। श्री गंगा सेवा समिति के महामंत्री महकार सिंह ने कहा कि नगरी के रास्तों की साफ-सफाई की जाए, इसके बाद अधिकारियों ने गंगा घाट व मेला स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

बैठक में जिला पंचायत के पवन कुमार गोयल ने बताया कि 24 से 28 नवंबर तक प्रसिद्ध कार्तिक गंगा स्नान मेले का आयोजन किया जाना है जबकि मुख्य स्नान 27 नवंबर को होगा। इस वर्ष मेले के लिए 35 लाख 91 हजार रुपये का बजट रखा गया है। बैठक में लोक निर्माण, वन, स्वास्थ्य, पशु पालन, नगर पंचायत, विद्युत, एमडीए, पुलिस व प्रशासन विभाग को तैयारी में जुटने के लिए जिम्मेदारी सौंपी गई।

बैठक में एसडीएम जानसठ रामेश्वर सुधाकर साव्वनवाड, सीओ देवव्रत वाजपेई, बीडीओ अक्सीर खान, ईओ कमला कांत राजवंशी, पूर्ति निरीक्षक अनिल वर्मा, अवर अभियंता कौशलवीर, डा. आरडी गौड़, सुरेंद्र सिंह, नरेंद्र गर्ग, प्रदीप निर्वाल मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय