Sunday, May 19, 2024

गाजियाबाद में एयरलाइंस में जॉब और विदेश भेजने के नाम पर फ्रांड करने वाली मां-बेटी गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। जिले में जॉब व विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाली मां- बेटी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आरोप है कि बेटी ने quikr.com से किसी तरह बेरोजगारों का रॉ डेटा इकट्ठा करके सैकड़ों लोगों को ठगा है। ठगी के एक करोड़ रुपए से इस युवती ने सबसे पहले अपनी शादी की। फिर पति को तीन गाड़ियां खरीदवाईं। बाकी बचे हुए रुपयों से अपनी मां का इलाज कराया। ये युवती जब तक पुलिस के हाथ आई, तब तक उसके पास सिर्फ 50 हजार रुपए बचे थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मां-बेटी से मिले फर्जी डॉक्यूमेंट्स
गाजियाबाद में वेव एग्जीक्यूटिव फ्लोर्स, वेव सिटी में रहने वाले अनिमेश प्रसाद ने 18 सितंबर को पुलिस से शिकायत की। अनिमेश के मुताबिक, इंडियन एयरलाइंस में जॉब के नाम पर उनसे करीब एक करोड़ रुपया ठगा गया। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज किया और तुरंत 4 टीमें बनाकर जांच शुरू की।

पुलिस ने इस केस में शुक्रवार को नेहा शर्मा और उसकी मां सुदेश देवी को गिरफ्तार कर लिया। दोनों ईस्ट दिल्ली में खिचड़ीपुर की रहने वाली हैं। इनसे 2 मोहर, 9 बारकोड, कस्टमर्स की 35 पेज की लिस्ट, 4 जॉइनिंग लेटर, 16 आधार-पेन कार्ड, एयर इंडिया के कुछ फार्म और 50 हजार रुपए बरामद किए।

पूछताछ में नेहा शर्मा ने बताया, ‘साल-2020 में जॉब के लिए मैं इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (IGI) दिल्ली के पास एक ऑफिस पर गई। इस ऑफिस में गुरमीत और विकास पटेल बैठते थे। मैंने उन्हें इंटरव्यू दिया। इनके ऑफिस गुरुग्राम, महिपालपुर दिल्ली और नोएडा में हैं। इंटरव्यू के बाद विकास ने मुझे मयूर विहार फेज-1 दिल्ली स्थित फ्लाई एविएशन नामक ऑफिस में जॉब पर रख लिया।

मुझे बताया गया कि ये कंपनी लोगों को एयर इंडिया, एयरपोर्ट अथॉरिटी और विदेशों में नौकरी दिलाने का काम करती है। हर दिन कस्टमर को कॉल करने पर मुझे रोजाना 700 रुपए देने की बात कही गई। विकास ने मेरे मोबाइल नंबर को AD POST पर ऑनलाइन जोड़ दिया। इसके बाद मैंने quikr.com से डाटा उठाकर बेरोजगार लोगों को कॉल करनी शुरू कर दी। मैं खुद को क्विकर का अधिकारी बताकर जॉब फाइल की प्रोसेसिंग फीस के नाम पर पैसा मांगने लगी।’

इंडियन एयरलाइंस का फर्जी जॉइनिंग लेटर थमाकर 98 लाख ऐंठे
ACP सलोनी अग्रवाल ने बताया, अप्रैल-2021 में quikr.com के जरिए नेहा शर्मा की बातचीत अनिमेश प्रसाद से हुई। अनिमेश एयरलाइंस कंपनी में जॉब के लिए ट्राई कर रहे थे। नेहा ने पहली बार अनिमेश से कहा कि मैं इंडियन एयरलाइंस से बोल रही हूं। मैंने आपका प्रोफाइल चेक किया है। आप सलेक्ट हुए हैं। प्रोसेसिंग फीस के लिए आपको 2 हजार रुपए देने होंगे।

इसके बाद नेहा ने अनिमेश को इंटरव्यू के लिए दिल्ली बुलाया। वहां बताया कि आपका सलेक्शन हो गया है। एक हफ्ते बाद अनिमेश को बताया गया कि ट्रेनिंग के लिए विदेश जाना होगा। उसको फर्जी जॉइनिंग लेटर भी थमा दिया। इस तरह नेहा ने अनिमेश को हनी ट्रैप में फंसा लिया। बकौल अनिमेश, उससे कुल 98 लाख रुपए ठगे गए। वह इस जाल में इतनी बुरी तरह फंस चुका था कि घर, रिश्तेदारों, दोस्तों का पैसा इसमें लगाता चला गया।

सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि नेहा ने ज्यादातर लोगों से पैसा पेटीएम, गूगल पे जैसी एप के जरिये मंगवाया। इतना ही नहीं, नेहा ने सारा पैसा अपने और अन्य पेरेंट्स के मोबाइल पर भी मंगवाया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय