Saturday, May 11, 2024

मुंबई हुई फिर पानी-पानी, कई इलाके जलमग्न

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। मुंबई और इसके उपनगरों के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। इससे कई निचले इलाके जलमग्न हो गए। अधिकारियों ने शुक्रवार को ये जानकारी दी।

कोलाबा, मरीन लाइन्स, मुंबई सेंट्रल, भायखला, दादर, परेल, वर्ली, बांद्रा, कुर्ला, सायन, घाटकोपर, भांडुप, अंधेरी, मुलुंड, जोगेश्वरी, बोरीवली और दहिसर में रुक-रुक कर भारी बारिश हुई या बौछारें पड़ीं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बारिश के कारण शहर, उपनगरों, दो राजमार्गों और प्रमुख सड़कों पर भारी ट्रैफिक जाम के चलते यातायात बाधित हुआ, जबकि अंधेरी और दहिसर सबवे में कुछ समय के लिए पानी भर गया।

उपनगरीय लोकल ट्रेन नेटवर्क सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। रेलवे ट्रैक पर अभी पानी नहीं भरा है, हालांकि मुंबई शुक्रवार और शनिवार के लिए ऑरेंज अलर्ट पर है।

मध्य रेलवे की हार्बर लाइन के एक खंड को एहतियात के तौर पर वडाला-मानखुर्द के बीच दोपहर 2.45 बजे निलंबित कर दिया गया।।

बीएमसी आपदा नियंत्रण के अनुसार, गुरुवार रात से सुबह 8 बजे तक मुंबई में 27.50 मिमी, पूर्वी उपनगरों में 29.90 और पश्चिमी उपनगरों में 27.49 मिमी बारिश दर्ज की गई।

प्रातः 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक शुक्रवार को शहर में 26.24 मिमी, पूर्वी उपनगरों में 25.88 मिमी और पश्चिमी उपनगरों में 17.74 मिमी बारिश दर्ज की गई।

रायगढ़, ठाणे और पालघर जैसे पड़ोसी जिले रेड अलर्ट पर हैं। यहां भी भारी बारिश हुई और ठाणे और पालघर में लगातार दूसरे दिन सभी स्कूल बंद करने का आदेश दिया गया।

आईएमडी ने मुंबई, ठाणे, पालघर और पुणे में अगले चार घंटों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय